जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर तीखा हमला किया है।

राजस्थान में यूरिया की किल्लत को लेकर हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी को समान रूप से दोषी करार दिया है।

बेनीवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में जाने से पहले यूरिया को लेकर गंभीर नहीं थी, जबकि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आ चुकी है इसके बावजूद किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है।

-विज्ञापन -

बेनीवाल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता हासिल करने से पहले चुनावी सभाओं में कहा था कि किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ होगा, लेकिन उनके साथ धोखा किया गया है। कांग्रेस किसानों के साथ हमेशा धोखा करने में माहिर है।

इसके साथ हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपना सारा जहान चुनाव पर लगा दिया। जबकि किसानों के लिए इस सीजन में बुवाई के बाद यूरिया की सबसे ज्यादा आवश्यकता थी, जिसका प्रबंध नहीं किया।

उन्होंने प्रदेश की जनता से इस बारे में सबक लेकर हमेशा सचेत रहने की हिदायत दी है। साथ ही कहा है कि दोनों ही प्रमुख पार्टियां किसानों का हित कभी नहीं देखती हैं। इसलिए किसानों के हितों के लिए वह आगे बढ़कर आंदोलन कर रहे हैं।

बेनीवाल ने कहा कि अगर भाजपा और कांग्रेस किसानों की हितैषी होती, तो सबसे पहले सारे काम छोड़कर किसानों के लिए यूरिया खाद की व्यवस्था करती और बिजली-पानी के लिए काम करती, लेकिन दोनों की नियत साफ नहीं है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।