पीएम मोदी की योजनाओं को वसुंधरा ने किया विफल – मुकुल पंकज चौधरी

51
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

झालावाड़।

झालरापाटन से विधानसभा चुनाव लड़ने की दावेदारी कर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती देने वाली मुकुल चौधरी ने सीएम राजे पर जोरदार हमला बोला है। चौधरी ने नरेंद्र मोदी की योजनाओं की असफलता के पीछे वसुंधरा राजे को सबसे बड़ा कारण बताया है।उन्होंने कहा है कि मैं पीएम मोदी को पत्र लिख कर पूछने वाली हूं कि यहां विकास लोगों तक क्यों नहीं पहुंचा?

वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए मुकुल पंकज चौधरी ने कहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उनको वसुंधरा राजे धरातल पर नहीं उतार पायी हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के संरक्षण में अधिकारियों ने बंदरबांट मचा रखी है।

केंद्र सरकार की योजनाएं झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में आज तक नहीं पहुंच पाई है, सिर्फ कागजों में ही योजनाओं को दर्शाया गया है। इसका जवाब मैं प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज कर पूछुंगी कि आखिर माननीय मुख्यमंत्री द्वारा हजारों करोड़ रुपये देने वाली बात की हकीकत क्या है?

मुकुल पंकज चौधरी ने कहा कि वसुंधरा राजे झालरापाटन के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करने के बात करती हैं, लेकिन उनके ही कलेक्टर ने झालावाड़ को अति पिछड़े हुए जिलों की सूची में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भेजा है।

इससे मुख्यमंत्री के विकास के दावों की पोल खुल जाती है। जनता को जानना जरूरी है कि आखिर करोड़ों रुपये के घोटाले के पैसे कहां गए। मुकुल चौधरी ने प्रधानमंत्री से एक जांच कमेटी नियुक्त करने की बात कही है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि झालावाड़ में हुए हजारों करोड़ रुपये के घोटाले के पैसे कहां गए, किन-किन अधिकारियों ने इन पैसों की बंदरबांट की है।

मुकुल पंकज चौधरी ने झालरापाटन और झालावाड़ में चल रही अनियमितताओं को लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज रही हैं, जिसमें भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, ग्रामीण गौरव पथ जैसी प्रमुख योजनाओं को असफल बताया है। वहीं, इन योजनाओं को जमीनी स्तर तक नहीं पहुंच पाने की बात कही गई है।

खबरों के लिए फेसबुक और ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।