Cm ashok gehlot

जयपुर।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने स्मृति चिन्ह और विभिन्न अवसरों पर मिले उपहारों को नीलामी कर शहीदों के परिवारों के लिए 1.36 करोड रुपए की धनराशि जुटाई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताते हुए कहा कि 1.06 करोड़ रुपए 239 चेक के माध्यम से दिए गए हैं, जबकि 30 लाख रुपए की सहयोग राशि नगद आई है।

राजस्थान के सीएम गहलोत ने इसी नीलामी में अपने उपहारों को नीलाम करने के अलावा भामाशाह दानदाताओं ने शहीदों के परिजनों के लिए 5 फ्लैट भी दिए हैं।

शहीदों के आश्रितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने स्मृति चिन्ह तथा उपहारों को रविवार को नीलाम कर यह राशि जुटाई है।

इससे करीब 1.36 करोड़ रुपए की राशि और 5 फ्लैट प्राप्त हुए। यह राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के माध्यम से शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दी जाएगी।

पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को यह धनराशि दी जाएगी। सम्भतः यह पहला अवसर है, जब राज्य के किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह अपने उपहार और स्मृति चिन्ह नीलाम कर अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पूरा देश शहीदों के परिवारों को राहत देने के लिए अपने-अपने हिसाब से सहायता राशि दे रहा है।