37 C
Jaipur
गुरूवार, सितम्बर 24, 2020

सुशांत ने खुद संघर्ष करते हुए करियर बनाने में मेरी मदद की थी : गणेश हिवारकर

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई, 14 सितंबर (आईएएनएस)। कोरियोग्राफर गणेश हिवारकर ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए बताया कि कैसे उनके प्रिय मित्र ने उन्हें न सिर्फ आत्महत्या करने से रोका था, बल्कि शहर में एक डांस टीचर के रूप में उनका करियर बनाने में भी मदद की थी।
उनका कहना है कि सुशांत उस समय खुद एक संघर्षशील अभिनेता और डांसर थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें भावनात्मक और वित्तीय मदद की थी।

गणेश ने आईएएनएस को बताया, यह 2007 की बात है। मेरी डांस क्लास के लिए ब्रोशर बनाने का आइडिया सुशांत का था। मुझे उस समय इन चीजों के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी। मैं आम तौर पर सिर्फ पांच या छह स्टूडेंट के साथ अपनी क्लास चलाता था। सुशांत श्यामक डावर से जुड़े थे और मुझसे कहा कि मुझे अधिक स्टूडेंट को जोड़ने के लिए विज्ञापन करने की जरूरत है। उन्होंने यह कहते हुए श्यामक का ब्रोशर और कैलेंडर मुझे दिखाया कि ब्रांडिंग कैसे की जानी चाहिए।

गणेश ने कहा, सुशांत ने न केवल मुझे ब्रोशर का आइडिया दिया, बल्कि इसे बनाया भी। मुझे अभी भी याद है कि वह पूरी रात कंप्यूटर पर बैठे रहे थे, मेरे डांस क्लास, ब्रोशर डिजाइन और उस सभी के लिए एक उपयुक्त नाम की तलाश में थे। टेक्स्ट की योजना भी उसके द्वारा बनाई गई थी कि बच्चों के लिए क्या उल्लेख करना है, वयस्क छात्रों को आकर्षित करने के लिए क्या लिखना है। उन्होंने तस्वीरों के लिए पोज भी दिए जो ब्रोशर में छपे थे।

कोरियोग्राफर ने आगे बताया कि कैसे उनके डांस क्लास ब्रोशर को बनाने में आई खर्च का वहन भी उनके दोस्त सुशांत ने किया था, जो उस समय खुद एक संघर्षरत अभिनेता और डांसर थे।

गणेश ने कहा, ब्रोशर की लागत का खर्च उन्होंने ही वहन किया। मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से आया था और उस समय ज्यादा पैसे खर्च करने में असमर्थ था। उस समय लागत 15-20,000 रुपये आई थी। उस समय मेरी फीस प्रति छात्र 1000 रुपये थी। मुझे मुंबई में 5000 रुपये पर सर्वाइव करना था, इसलिए मैं ब्रोशर जैसी चीज पर खर्च करने का सपना नहीं देख सकता था। वह उस समय संघर्ष कर रहे थे, लेकिन ब्रोशर पर खर्च करने से पहले दो बार भी नहीं सोचा था। उन्होंने न सिर्फ न मुझे आत्महत्या करने से बचाया बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि मैं बतौर डांस टीचर अपने करियर पर फोकस करूं। इस तरह के शख्स थे सुशांत।

उन्होंने बताया कि सुशांत उन्हें लोगों से मिलाने के लिए शहर के चारों ओर अपनी स्प्लेंडर बाइक पर ले जाते थे। इस तरह से उन्होंने अनुपम खेर के एक्टिंग अकेडमी में डांस टीचर के रूप में मुझे नौकरी पाने में उनकी मदद की, जहां मैंने कुछ समय तक काम किया।

सुशांत की मौत के मामले में जांच से संतुष्ट होने के सवाल पर गणेश ने कहा, ये सब बहुत हाई लेवल की चीजें हैं, मैं ज्यादा कुछ समझ नहीं पा रहा। मीडिया में पिछले दो दिनों से कंगना (रनौत) के बारे में ज्यादा दिखाया जा रहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब है कि मीडिया का ध्यान सुशांत से हट गया है? तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। सुशांत की खबरें भी दिखाई जा रही हैं और कंगना ड्रग्स और इस सब के बारे में बात करके मामले को सपोर्ट कर रही हैं। मुझे पता है कि लोग धीरज खो रहे हैं और वे चाहते हैं कि एजेंसियां मामले को सुलझाएं, लेकिन मैं समझता हूं कि इसे जल्दबाजी में नहीं किया जा सकता। यह कोई छोटी बात नहीं है, इसीलिए उन्हें समय लग रहा है। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि सच्चाई सामने आ जाएगी।

–आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
सुशांत ने खुद संघर्ष करते हुए करियर बनाने में मेरी मदद की थी : गणेश हिवारकर 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

सेंसेक्स 1100 अंकों से ज्यादा लुढ़का, 3 फीसदी टूटा निफ्टी (लीड-1)

मुंबई, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। खराब वैश्विक संकेतों और डेरीवेटिव सीरीज के अनुबंधों की समाप्ति के चलते गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में कोहराम का...
- Advertisement -

वॉयस मैसेज फीचर पर ट्विटर जल्द शुरू करेगा काम

नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस)। ट्विटर एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने दोस्तों व परिवार के...

दुबई में बसी भारतीय किशोरी ने मोदी के सम्मान में पेश किया गीत

दुबई, 24 सितंबर (आईएएनएस)। दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की एक किशोरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक गीत तैयार किया...

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वस्थ रहने का दिया मंत्र- फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज

नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वस्थ रहने का मंत्र दिया है। यह मंत्र है, फिटनेस की डोज, आधा...

Related news

प्रधान पिंकी चौधरी की अशोक को छोड़ नए प्रेमी के साथ भागने की अफवाह?

बाड़मेर। जिले के समदड़ी पंचायत समिति क्षेत्र से प्रधान पिंकी चौधरी के 1 महीने पहले अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ भागने...

डीजल के दाम में गिरावट पर 6 दिन बाद लगा ब्रेक, पेट्रोल भी स्थिर

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी गिरावट पर बुधवार को ब्रेक लग गया और पेट्रोल के...

सचिन पायलट को फंसाने चले थे, अशोक गहलोत खुद आये लपेटे में

भोपाल/जयपुर। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व...

बेनीवाल हो या पायलट, तीखे तेवर नहीं तो सोशल मीडिया पर “नेताजी” की पूछ नहीं

रामगोपाल जाट। यदि नेताजी ने अपने तीखे तेवर छोड़ दिये तो उनके प्रशंसक भी किनारा कर लेते हैं। जो नेता जितना ज्यादा...
- Advertisement -