25 C
Jaipur
रविवार, अक्टूबर 25, 2020

शिक्षक दिवस पर सेलिब्रिटीज ने किया गुरुओं को याद, दिया सम्मान

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई, 5 सितंबर (आईएएनएस)। मोहनलाल, अजय देवगन, काजोल, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर समेत कई फिल्मी हस्तियों ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने गुरुओं को सम्मान दिया।
5 सितंबर को भारत के दूसरे राष्ट्रपति एस.राधाकृष्णन के जन्मदिन को पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखे।

मोहनलाल : गुरुब्र्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुदेवो महेश्वरा, गुरु साक्षात् परब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नम:। प्रणाम।

- Advertisement -satish poonia

अजय देवगन : शिक्षक दिवस पर मैं कैमरे को सलाम करता हूं। जब भी मैं कैमरे के सामने होता हूं, इससे कुछ नया सीखता हूं। यह एक सतत प्रक्रिया है। हैप्पी टीचर्स डे 2020।

काजोल : जो कुछ भी हम सीखते हैं, वह हमारे साथ रहता है, जो हमें हमारे परिवार से मिलता है। मेरे करीबी कई लोग हैं जिन्होंने मुझे जीवन के महान मूल्यों की शिक्षा दी है।

आर. माधवन : आप सभी को बहुत बहुत बधाई। मैं आज जो कुछ भी हूं, केवल उन असाधारण और निस्वार्थ शिक्षकों की वजह से हूं, जो सौभाग्य से मुझे मिले। मैं अपने जीवन में उनकी उपस्थिति के लिए हमेशा आभारी हूं।

मनोज वाजपेयी : मैं अपने सभी शिक्षकों के सामने सिर झुकाता हूं, जिन्होंने मुझे न केवल शब्द संख्या और किताबें सिखाईं, बल्कि हर इंसान और धरती माता से प्यार करने का ज्ञान दिया! आप सबको नमन! शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

निमरत कौर : मैंने अपनी जिंदगी में जाने-अनजाने जो कुछ भी शिक्षकों से सीखा, मैं उन सभी को सलाम करती हूं।

प्रीति जिंटा : आज उन सभी शिक्षकों को याद कर रही हूं, जिन्होंने मुझे और मेरे करियर को आकार दिया। ऐसे ही एक व्यक्ति थे श्री कुंदन शाह, जिन्होंने मुझे प्रेरणा दी, मार्गदर्शन दिया, आगे बढ़ने में मेरी मदद की। शिक्षक दिवस पर आज मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं। मैं हमेशा उनकी ऋणी रहूंगी।

सामंथा अक्किनेनी : दुनिया के लिए आप सिर्फ एक शिक्षक हो सकते हैं, लेकिन अपने छात्रों के लिए, आप एक हीरो हैं! सभी शिक्षकों को धन्यवाद, जो इतने सारे मस्तिष्कों को सोचने के लिए प्रेरित करते हैं।

बिपाशा बसु : थैंक्स टीचर्स। हैप्पी टीचर्स डे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा : उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने मुझे जीवन को समझने और इससे बेहतरीन चीजें पाने में मदद की है और जिन्होंने मुझे वो सबक सिखाए, ताकि मैं उन चीजों को बेहतर तरीके से कर सकूं जो मैं कर रहा हूं।

दीया मिर्जा : मेरे सभी शिक्षकों को धन्यवाद। आपने मुझे सीखने, खोजने में मदद की, जिस तरह से आपने मेरी जिज्ञासा को जगाया और प्यार और उदारता की नींव रखी। वह बेमिसाल है।

अहाना कुमरा : हमें सबसे महत्वपूर्ण सबक सिखाने के लिए आपका धन्यवाद।

सोफी चौधरी : मेरी ग्रेजुएशन की एक तस्वीर। मेरे सभी शिक्षक, गुरु, मेरी मम्मी और जीवन के लिए मैं आभारी हूं, जिसने मुझे बनाया।

–आईएएनएस

एसडीजे/एसजीके

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
शिक्षक दिवस पर सेलिब्रिटीज ने किया गुरुओं को याद, दिया सम्मान 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

कर्नाटक में कोविड-19 के मामले 8 लाख के करीब

बेंगलुरु, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में पिछले आठ दिनों में कोविड-19 के नए मामलों की तुलना में रिकवरी की संख्या अधिक दर्ज की जा...
- Advertisement -

काबुल के शैक्षणिक केंद्र पर हुए हमले में 18 की मौत

काबुल, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शैक्षणिक केंद्र के बाहर हुए आत्मघाती बम हमले में कम से कम 18 लोग...

डब्ल्यूएचओ ने महामारी के मुकाबले में पांच कदम उठाने की अपील की

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने 23 अक्तूबर को कहा कि दुनिया, विशेष रूप से उत्तरी...

नाइजीरिया में फैली हिंसा को काबू करने की कोशिश जारी

अबूजा, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के पुलिस प्रमुख ने सड़कों पर फैली हिंसा और लूटपाट को खत्म करने के लिए सभी संसाधन तुरंत जुटाने...

Related news

23 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव

जयपुर। राजस्थान में चुनाव आयोग ने 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव कराने की घोषणा...

आईपीएल-13 : मुम्बई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया

शारजाह, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुम्बई इंडियंस ने शुक्रवार को यहां खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को...

नेशनल दुनिआ के संपादक रामगोपाल जाट को मिला पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेष सम्मान

-पिंकसिटी प्रेस क्लब स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर मूर्धन्य एवं युवा पत्रकार का हुआ सम्मान-सरकार पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण को...

सोलो स्टारर दुर्गावती को लेकर उत्साहित हैं भूमि पेडनेकर

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस) अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी आगामी फिल्म, जो कि नायिका केंद्रित है, दुर्गावती के लिए कमर कस रही हैं। उनके लिए...
- Advertisement -