लॉकडाउन-के-दौरान-बच्चों-के-लिए-बेहतरीन-ऑडियो-स्टोरीज

मुंबई, 28 मार्च (आईएएनएस)। वर्तमान समय में क्वॉरेंटाइन के इन दिनों में बच्चों को ध्यान में रखकर कहानियों के एक नए पॉडकास्ट एल्बम को लॉन्च किया गया है। इसका शीर्षक मुन्ना चाचू : चतुराई की कहानियां है।
इस पॉडकास्ट का मकसद बच्चों को व्यस्त रखना और खुशहाल मिजाज के मुन्ना चाचू के माध्यम से शिक्षा प्रदान करना भी है, जिनके पास सूझबूझ और चतुराई से भरी कई कहानियों का पिटारा है।

इस सीरीज में दो एल्बम हैं। पहला एल्बम मुन्ना चाचू : चतुराई की कहानियां (अकबर और बीरबल) है। यह अकबर और बीरबल की कहानियों का एक संकलन है। इसमें शहंशाह अकबर द्वारा बीरबल के सामने पेश किए जाने वाले चुनौतियों व कठिन परिस्थितियों का सामना वह हर बार बड़ी ही चतुराई के साथ करते हैं और एक बेहतरीन समाधान लेकर आते हैं।

सीरीज में दूसरा एल्बम मुन्ना चाचू : चतुराई की कहानियां (मुल्ला नसीरुद्दीन) है। यह उन कहानियों का एक संकलन है, जिनमें मुल्ला नसीरुद्दीन हर बार यह साबित करता रहता है कि कलम की ताकत तलवार से कहीं ज्यादा होती है।

सोनी म्यूजिक किड्स पर इस पॉडकास्ट एल्बम को लॉन्च किया गया है। यह ऑडियो सीरीज यूट्यूब, गूगल प्ले म्यूजिक, विंक म्यूजिक, स्पोटीफाय, अमेजन प्राइम म्यूजिक, ऐप्पल म्यूजिक, हंगामा म्यूजिक, गाना डॉट कॉम और जियो सावन पर उपलब्ध है।

–आईएएनएस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.