इंडियन-ओश्ॉन-:-संगीत-से-पैसा-कमाने-का-लाइव-शो-बेहतर-विकल्प

नई दिल्ली, 19 फरवरी । मशहूर बैंड इंडियन ओश्ॉन के सदस्यों में से एक राहुल राम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में कई अच्छे और बुरे बदलाव देखे हैं। उनका कहना है कि बुरी बात यह है कि लाइव शो करने के अलावा संगीत से पैसे कमाने का अब और कोई खास तरीका ही नहीं है।
90 के दशक से म्यूजिक इंडस्ट्री का हिस्सा रहने वाले राहुल ने इन बदलावों के बारे में बात करते हुए कहा, रिकॉर्ड कंपनियों का अब कोई अस्तित्व नहीं रहा है क्योंकि आज के दिनों में कोई सीडी खरीदता ही नहीं है। आज यहां किसी एक का दबदबा नहीं है, क्योंकि हर कोई अपनी बनाई चीजों को इंटरनेट पर डाल देता है।

उन्होंने कुछ खराब चीजें भी देखी हैं।

इस इंडो-रॉक फ्यूजन बैंड के बेस गिटारवादक और मुख्य गायक ने आईएएनएस को बताया, आज के समय की जो सबसे बुरी बात है वह यह कि लाइव शो करने के अलावा संगीत में पैसा कमाने का और कोई खास तरीका नहीं है, क्योंकि भारत में कई ऐसे लोग हैं, जो डाउनलोड के लिए भुगतान नहीं करते हैं, वे इसे मुफ्त में प्राप्त करते हैं, ऐसे में आपके पास केवल लाइव शो का ही साधन बचता है।

इंडियन ओश्ॉन बहने दो और बंदेह जैसे गानों के लिए मशहूर हैं। हाल ही में उन्होंने टेक2 द्वारा आयोजित युवा महोत्सव टेक2इनोवेट में अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

–आईएएनएस

( इस खबर को National Dunia टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है। )

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.