Pm modi in kumbh

नई दिल्ली।

इसी अप्रैल में अगले लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उससे पहले देश के कोई 2 दर्जन नेता प्रधानमंत्री बनने के लिए अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं, लेकिन एक सर्वे ने स्पष्ट किया है कि भारत की 97% जनता अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को ही देखना चाहती है।

ट्विटर के माध्यम से किए गए इस सर्वे में करीब 7 घंटे के दौरान 25000 लोगों ने अपनी राय रखी। इस सर्वे के दौरान केवल 3% लोगों ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री की पसंद बताया। Major Surendra Poonia के द्वारा यह सर्वे किया गया है।

Survey:  97% लोगों ने कहा नरेंद्र मोदी ही बनेंगे प्रधानमंत्री 1

हालांकि, सीधे तौर पर ने तो राहुल गांधी का नाम लिखा हुआ था और ना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है, लेकिन india first और family first के आधार पर किए गए इस सर्वे में यह राय सामने आई है।

इससे पहले फेसबुक पेज पर लाइवस्ट्रीम (live stream) के दौरान किए गए एक survey में 99.99% लोगों ने मोदी को ही प्रधानमंत्री पद का सबसे बेहतर कैंडिडेट बताया था।

आपको यह भी बता दे कि पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद बताने वालों में बड़े पैमाने पर इजाफा हुआ है।

पाक मीडिया के मुताबिक हमले से पहले केवल 40% लोग ही मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहते थे, लेकिन उसके बाद 86% लोगों की पसंद मोदी हैं।

उल्लेखनीय है कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में National war memorial का उद्घाटन किया है। यहां से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कड़े और बड़े प्रहार किए हैं।

इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था India first और Family first? जिसके बाद देश में इस तरह की बहस चल पड़ी है कि अगले चुनाव में देश की जनता को क्या चलना है, India first मतलब नरेंद्र मोदी और Family first मतलब कांग्रेस पार्टी।