हैदराबाद में जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया आश्वासन
हैदराबाद।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जल जीवन मिशन के तरह राज्यों को केंद्र से निर्बाध निधि प्रवाह का आश्वासन दिया। सोमवार को यहां शेखावत दक्षिणी राज्यों में जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा कर रहा थे। उन्होंने शुरुआती छह महीनों को मिशन की सफलता के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने मिशन को पूर्ण रूप से लागू करने पर जोर दिया।

शेखावत ने राज्यों को स्वच्छ भारत मिशन के लाभ को बनाए रखने के लिए परिकल्पित कदमों पर सलाह दी। राज्यों को अगले चरण में ओडीएफ (ओपन डिफैकेशन फ्री) प्लस यानी खुले में शौच से मुक्त बनाने के तहत उठाए जाने वाले कदमों के बारे में अवगत कराया, ताकि स्वच्छता को गतिमान रखा जा सके।

समीक्षा बैठक में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु तथा तेलंगाना राज्य के अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी और लक्षदीव के 120 अधिकारियों और जल के क्षेत्र में कार्य कर रहे संगठनों ने भाग लिया। सभी ने इन राज्यों की जल संबंधी परियोजनाओं पर गहन विचार-विमर्श किया।

शेखावत ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के साथ राज्य में पानी और स्वच्छता के मुद्दों पर चर्चा भी की।
540 बिस्तर वाले अस्पताल की आधारशिला रखी

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हैदराबाद में 540 बिस्तर वाले आयुष अस्पताल की आधारशिला रखी। इस अवसर पर सहज मार्ग स्पिरिचवैलटी फाउंडशन के कमलेश डी पटेल (दाजी) भी उपस्थित थे।

शेखावत ने कान्हा शांति वनम का भ्रमण भी किया। कान्हा शांति वनम अध्यात्म और योग के क्षेत्र में बड़े स्तर पर कार्य कर रहा है।