जयपुर।
64वीं राज्य स्तरीय विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता में सांगानेर की ‘सेंटर शॉट टेलेंट अकादमी’ के तीरंदाजों ने 4 गोल्ड मेडल समेत कुल 29 पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है।

माउंट आबू में 20 सितंबर से 26 सितंबर 2019 तक आयोजित इस प्रतियोगिता में जयपुर टीम का नेतृत्व करते हुये सेंटर शॉट टेलेंट अकादमी के तीरंदाजों ने 17 आयुवर्ग एवं 19 वर्ष आयुवर्ग में यह पदक जीते। यह है पूरी लिस्ट—

17 वर्ष आयुवर्ग में उदयकुमार ने इंडियन राउंड में खेलते हुये 30 मीटर में गोल्ड, ओवरआल में ब्रोंज और टीम में सिल्वर मेडल जीता।

17 साल आयुवर्ग में अजयकुमार ने टीम प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल, यशांस कुमावत ने 40 मीटर में ब्रोंज मेडल और टीम प्रयोगिता में सिल्वर मेडल जीता।

लड़कियों में 17 साल आयुवर्ग के इंडियन राउंड में मनीषा चौधरी ने 40 मीटर में सिल्वर और टीम के लिये ब्रोंज मेडल जीता।

इसी तरह से यामिनी सैन ने टीम के लिये ब्रोंज मेडल जीता। प्रियांशी कुमावत ने 17 साल आयुवर्ग के कम्पाउंड में खेलते हुये 50 मीटर व 50 मीटर में ब्रोंज और आलओवर में भी ब्रोंज मेडल जीता।

कम्पाउंड राउंड के ही 19 साल आयुवर्ग में उन्नति शर्मा ने 50 मीटर में ब्रोंज, 50 मीटर में ब्रोंज ओर ओवरआल में भी ब्रोंज मेडल जीता।

पुरुष वर्ग के 19 साल कम्पाउंड वर्ग में खेलते हुये जगदीश कुमार ने 50 मीटर में सिल्वर मेडल जीता।

इसी तरह 17 साल के रिकर्व वर्ग में कपिश सिंह ने 70 मीटर में सिल्वर, 60 मीटर में सिल्वर, 50 मीटर में सिल्वर, 30 मीटर में गोल्ड, ओवरआल में सिल्वर मेडल और टीम में गोल्ड मेडल जीता।

कुणाल बागड़ा ने 17 साल आयुवर्ग में खेलते हुये रिकर्व प्रतियोगिता के लिये टीम में गोल्ड मेडल जीता।

कृष्णा कुमार ने 19 साल रिकर्व प्रतियोगिता के 70 मीटर में सल्विर, 60 मीटर में सिल्वर, 50 मीटर में ब्रोंज, ओवरआल ब्रोंज और टीम के लिये सिल्वर मेडल जीता।

इस तरह से सेंटर शॉट टेलेंट अकादमी के खिलाड़ियों ने पिछले साल के प्रदर्शन को दोहराते हुये 4 गोल्ड मेडल, 12 सिल्वर मेडल और 13 ब्रोंज समेत कुल 29 पदक हासिल किये।

टीम के कोच ​दिनेश कुमावत का कहना है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों में टीम भावना होने के कारण बेहतरीन प्रदर्शन किया है, इसको हम राष्ट्रीय स्तर पर भी जारी रखने का प्रयास करेंगे।