शिक्षित युवा ही देश का भविष्य है – भावना शर्मा

जयपुर। राजधानी के सीबीएसई विद्यालयों के 12 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद 10 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। जंहा एक ओर 12 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम ने विधार्थियों को उनकी मेहनत के अनुरूप अपना परिणाम दिया, तो दुसरी ओर 10 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम भी कम नहीं रहा।

राजधानी के अम्बाबाड़ी स्थित केन्द्रीय अकादमी विधालय ने 10 वीं बोर्ड परीक्षा में शत-प्रतिशत परिणाम देकर अपना परचम लहराया है।

मिडिया से रूबरू हुई विधालय की प्रिंसिपल भावना शर्मा ने परिणाम घोषित होने के बाद खुशी जाहिर करते हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि आज के समय में शिक्षा का स्तर ऊंचा होना जरूरी है।

डिजिटल इंडिया का सपना हम सब मिलकर तभी पूरा कर सकते हैं जब देश का हर युवा शिक्षित होगा।और केन्द्रीय अकादमी की सभी शाखाएं इस मिशन को लेकर आगे बढ़ रही हैं।

और घोषित हुए परिणाम ने हमें एक कदम इस मिशन में आगे बढ़ाया है। विधायक के पी आर ओ अजय जोशी ने परिणाम पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 10वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में विधालय के 37 छात्रों ने 90 प्रतिशत व 70 छात्रों ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

भाव्या खांडेलवाल ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विधालय में प्रथम स्थान दर्ज करवाया।

वहीं परिधि व्यास ने सामाजिक विज्ञान व ईशान राठी ने गणित विषय में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विधालय का गौरव बढ़ाया है।

आपको बता दें कि केन्द्रीय अकादमी अम्बाबाड़ी का 12 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम भी 95 प्रतिशत रहा था।

विज्ञान संकाय में 93.20 प्रतिशत, वाणिज्य संकाय में 92.40 प्रतिशत व सबसे ज्यादा कला संकाय में 95.60 प्रतिशत परिणाम रहा है।

90 प्रतिशत अंक लाने वाले लगभग 14 विधार्थी है। जागृति राठौड़, रिद्धि पाटोदिया व प्रांजल जोशी ने मनोविज्ञान में तथा केशव गुप्ता ने अर्थशास्त्र में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।