लखनऊ।

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर मशहूर होनी वाली आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला भी अब भ्रष्टाचार की चपेट में है।

सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज और वीडियो को लेकर मशहूर हुईं उत्तर प्रदेश की आईएएस बी चंद्रकला के घर पर सीबीआई का छापा पड़ा है। उनके घर से CBI ने कई अति महत्वपूर्ण फाइलें जब्त करने का दावा किया है।

बताया जा रहा है साल 2012 के दौरान खान आवंटन को लेकर अनियमतायें का आरोप लगा था। साल 2018 में ही B Chandrakala को केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजना ज्योति की प्राइवेट सेक्रेटरी बनाया गया था।

जुलाई 2012 में हमीरपुर जिले की कलेक्टर (डीएम) रहते हुए 50 मौरंग (यह ज़मीन माप का एक मापक है) खनन पट्टे जारी किया था।

सीबीआई ने आज लखनऊ, कानपुर, जालौन समेत 12 जगहों पर छापा मारा है। इसी दौरान हुसैनगंज की आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के आवास पर छापा मारा है।

2008 में 409वीं रैंक हासिल कर उत्तर प्रदेश कैडर से आईएएस बनने वाली चंद्रकला ने 2014 में तब देशभर में वाहवाही लूटी थी, जब खराब सड़क निर्माण को लेकर सरकारी अधिकारियों और ठेकेदार को मौके खूब धमकाया था। वह मूल रूप से तेलंगाना की हैं।

चंद्रकला की उस धमकी का वीडियो देशभर में मशहूर हुआ था। उसके बाद एक मर्तबा एक पत्रकार के सवाल पर भी बी चंद्रकला भड़क गई थीं। जिसका भी ऑडियो वायरल हो गया था।

सोशल मीडिया पर B Chandrakala के नाम से कई फ़ेसबुक पेज बने हुए हैं। उनकी फोटो और वीडियो को लोग लाइक व कमेंट्स करते रहते हैं।