pm narendra modi film (www.nationdunia.com)
pm narendra modi film (www.nationdunia.com)

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने खाते हुए कहा कि अपील खारिज की जाती है और यह अपील अपरिपक्व है।

इससे पहला मध्य प्रदेश की इंदौर बेंच और मुंबई हाईकोर्ट ने पीएम मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अमन पंवार द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी तो सेंसर बोर्ड ने भी इस फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, ऐसे में मामले को सुनने का कोई कारण नहीं बनता है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि यह मामला उचित मंच के द्वारा जाना चाहिए।

अपीलकर्ता ने कोर्ट में कहा था कि फिल्म के द्वारा भारतीय जनता पार्टी वोटर्स को लुभाने का, दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने का और मतदाताओं को प्रभावित करने का कार्य कर रही है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी इस फिल्म में विवेक ओबरॉय नरेंद्र मोदी का रोल अदा कर रहे हैं। फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन उसकी डेट आगे खिसका दी गई है। अब फिल्म 16 अप्रैल को रिलीज होने की तारीख बताई है।