राधिका-फूड-कंपनी-के-खिलाफ-819-करोड़-की-धोखाधड़ी-का-मामला-दर्ज

नई दिल्ली, 23 जनवरी । सीबीआई ने दिल्ली स्थित राधिका फूड लिमिटेड और उसके निदेशकों सिद्धार्थ चौधरी व अंजू चौधरी के खिलाफ 819.48 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि कंपनी व इसके निदेशकों पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह के साथ 819.48 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

एजेंसी ने गुरुवार को दिल्ली में आरोपियों के आवास पर तलाशी लेते हुए दस्तावेजों को बरामद किया।

एजेंसी ने दक्षिण दिल्ली के साकेत क्षेत्र स्थित फर्म, उसके निदेशकों और अज्ञात लोकसेवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता व धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसबीआई ने 10 बैंकों के एक कन्सोर्टियम की ओर से शिकायत दर्ज कराई थी।

प्राथमिकी के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने 732 करोड़ रुपये की ऋण सुविधाओं का लाभ उठाया और शिकायतकर्ता व समूह के अन्य बैंकों से जालसाजी करते हुए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर धोखा दिया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि बैंकों को एक अप्रैल 2018 को 819.48 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

बैंकों के इस समूह में एसबीआई के साथ इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, एक्सिम बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सीएसबी बैंक, विजया बैंक (अब बैंक ऑफ बड़ौदा में शामिल हो चुका है) और यूको बैंक शामिल हैं।

–आईएएनएस

Related posts