Nationaldunia

—26 घायल, लगातार हादसों के बाद भी प्रशासन नहीं ले रहा है सुध, राज बदला, लेकिन नहीं बदली प्रशासनिक खामियां

मदन कोथुनियां

चाकसू में शीतला माता मंदिर के पास मौत की संकरी पुलिया पर मंगलवार सुबह 6 बजे फिर से हादसा हो गया। जयपुर से टोंक की तरफ जा रही रोडवेज बस पुलिया के ढकाव में गिर गयी।

घटना में 26 जने घायल ही गए। जिनमें से 3 जनों की हालत गम्भीर होने पर जयपुर रैफर कर दिया गया है। घटना की खबर मिलने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को लेकर सेटेलाइट अस्पताल पहुंचे। घायलों का उपचार चल रहा है।

गौरतलब है कि जयपुर से 24 सवारियों से भरी बस टोंक के लिए जा रही थी। शीतला माता मंदिर के पास पुलिया पर गलत साइड से अचानक टैक्ट्रर आ गया, जिसे बचाने के चक्कर मे रेलिंग को तोड़कर बस खाई में जा गिरी, जिससे ये हादसा हुआ।

आपको बता दें कि इसी संकरी पुलिया पर कई हादसे हो चुके हैं। बीते कुछ दिनों में ही यहां पर यह 5वीं दुर्घटना है। पहले भी यहां 4 लोगों की जान जा चुकी है।

चाकसू के तौसीफ अहमद, इमरान खान, सन्नी और कपिल गुर्जर, जो कि दिल्ली से दूसरी बस से आ रहे थे। हादसे को देखकर ये लोग मौके पर बस से उतरे अपनी जान जोखिम में डालकर गहरे पानी मे कूद गए। उन्होंने घायलों को पानी से बाहर निकाला और स्थानीय पुलिस प्रशासन को फोन किया, साथ ही घायलों के लिए एम्बुलेंस बुलाई।

याद दिला दें कि इस संकरी पुलिया पर बार-बार हादसा होने के बावजूद जिम्मेदार प्रशासन आंखे मूंदे हुए है। पुलिया संकरी होने से यहां लगातार हादसे हो रहे हैं। पुलिया की चौडाई बढ़ाने के बजाय प्रशासन ने हादसों के बाद रैलिंग तो बनवाकर औपचारिकता पूरी कर ली, जिसका खामियाजा वाहन चालकों व यात्रियों को लगातार भुगतना पड रहा है।

Leave a Reply