जयपुर।

रिलायंस jio को टक्कर देने के लिए बीएसएनल ने जोरदार प्लान बनाया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने इस बार jio के प्लान में टक्कर देने के बजाय फाइबर के द्वारा स्पीड में टक्कर देने की योजना लॉन्च की है।

दरअसल, बीएसएनल काफी लंबे समय से कह रहा था कि रिलायंस jio को मात देने के लिए उसके पास एक से बढ़कर एक प्लान है। इस बार BSNL ने jio को स्पीड में मात देने के लिए jio के jio gigafiber की टक्कर में भारत फाइबर लॉन्च किया है।

बीएसएनएल एयरटेल के V-Fiber को भी हराने की योजना बना चुका है। आपको बता दें कि jio को नए प्लांस में लगातार बीएसएनएल ही है जो टक्कर दे रहा है। इस बीच एयरटेल काफी पीछे रह चुका है। दूसरी मोबाइल कंपनी वोडाफोन ने भी अपने खुद के प्लान से ही प्रतियोगिता करनी शुरू कर दी है।

बीएसएनएल के अधिकारी विवेक बंजाल ने बताया कि आजकल कस्टमर्स को हाई स्पीड इंटरनेट चाहिए। उसके पास तरह-तरह के गैजेट्स होते हैं, और ग्राहक को इस बात का समय नहीं है कि वह लंबे समय तक डाउनलोडिंग होती हुई देख सके।

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल ने फाइबर टू द होम टेक्नोलॉजी (fifth) लांच की है, जो बेहद कम दामों में तेज स्पीड उपलब्ध करवा रही है। ग्राहक को घर पर भी यह सुविधा दी जाएगी।

इस योजना के तहत ग्राहक को वाई-फाई के द्वारा हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रतिदिन 35 जीबी इंटरनेट मिलेगा और 1GB की कीमत 1.1 रुपया होगी। कंपनी ने इसके लिए अपने पोर्टल पर बुकिंग शुरू कर दी है।

मंथली प्लान की बात करें तो 2499 रुपए में ग्राहक को 40 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा, जिसकी स्पीड 100mbps होगी। इसके अलावा कंपनी 777, 1277 और 3999 के प्लान भी ला रही है।

ये भी पढ़िये :-

Leave a Reply