Abhinandan pilot

नई दिल्ली।

पाकिस्तानी हमले के जवाब में की गई कार्रवाई के दौरान पाक के हाथ लगे भारत के विंग कमांडर अभिनन्दन (#Abhinandan) को यदि पाक ने हाथ भी लगाया तो उसका पक्ष लेने दुनिया में हिमाकत करने वाला भी नहीं बचेगा।

दरअसल, जिनेवा शांति संधि (Jeneva convantion) के अनुसार 194 में से किसी भी देश के युद्धबंदी को मारना, पीटना, अपमानित करना सख्त मना है।

ऐसा करने वाले देश को पूरी दुनिया से अलग थलग कर दिया जाएगा। आज सुबह पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए भारत के विंग कमांडर अभिनंदन के साथ पड़ोसी मुल्क कोई अमानवीय व्यवहार नहीं कर सकता, यह बात और है कि पकड़ने के बाद विंग कमांडर के से खूब मारपीट की गई है।

इसका वीडियो जारी करते हुए पाक ने अपनी अवाम को खुश करने का प्रयास किया है, साथ ही भारत को दबाव में लेने की कोशिश भी जारी है।

सोशल मीडिया पर, खासतौर पर ट्वीटर पर #abhinandan, #bringbackabhinandan और #अभिनंदन के साथ लाखों की संख्या में अपने वीर को वापस लाने का सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है।

जिनेवा संधि के मुताबिक कोई भी देश युद्धबंदी के साथ अमानवीय व्यवहार नहीं कर सकता, अपमानित नहीं कर सकता, जाति, धर्म और पूछताछ नहीं कर सकता। उसको वापस सौंपना ही होता है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।