kirodi singh bainsla in bjp
kirodi singh bainsla in bjp

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर 2009 में टोंक सवाई माधोपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला कुछ ही देर में भारतीय जनता पार्टी की फिर से सदस्यता ग्रहण कर लेंगे।

उनके अलावा नागौर से कांग्रेस के दिग्गज लीडर हरेंद्र मिर्धा भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उनके बीजेपी जॉइनिंग की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक किरोड़ी सिंह बैंसला के बीजेपी में वापसी का रास्ता केंद्रीय मंत्री और राजस्थान लोक सभा के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने साफ किया है।

दोनों नेताओं को लेकर बीते कई दिनों से वार्ता का दौर चल रहा था, जिसके बाद आज बीजेपी ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी कि किरोड़ी सिंह बैंसला कुछ ही देर बाद भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।

दूसरी तरफ नागौर में हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन कर पहले ही प्लस में आ चुकी भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के दिग्गज हरेंद्र मिर्धा को भी अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली है।

किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ उनके बेटे विजय बैंसला ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इससे पहले 2009 में भी बैंसला ने भाजपा ज्वाइन कर चुनाव लड़े थे, लेकिन 317 वोट से हार गए थे।

किरोड़ी सिंह बैंसला ने गुर्जर समाज को आरक्षण के लिए लंबे समय से आंदोलन किया है। उनके द्वारा बीते 13 साल से आंदोलन को नेतृत्व दिया जाता रहा है। हाल ही में भी उन्होंने आंदोलन किया था।