nationaldunia
जयपुर।

महज 15 साल का बच्चा, जिसके दिमाग में ब्रेन ट्यूमर के चलते पानी भरने लगा। बीते दो-तीन साल के दौरान सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में 6 operation किए गए, लेकिन बच्चे के दिमाग में पानी भरना नहीं रुका।

12 फरवरी को 7वां operation किया गया, लेकिन खून फव्वारे की तरह फूट पड़ा। डॉक्टर और उनकी टीम ने बड़ी मुश्किल से 2 घंटे में जाकर आॅपरेशन सफल हुआ। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

भरतपुर जिले की डीग तहसील में गांव पानौरी के 15 वर्षीय लक्ष्मण को दो-तीन साल से ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। इससे उसके दिमाग में पानी भर जाता था और उल्टियां होती थीं।

परिजनों ने जयपुर में बच्चे को दिखाया गया। जहां सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बच्चे के सिर का 6 बार operation किया गया, लेकिन पानी भरना बंद नहीं हुआ।

-विज्ञापन -

खून का फूट पड़ा फव्वारा

बच्चे को महावीर नगर स्थित जयपुर अस्पताल में डॉ. राजवेंद्र चौधरी को दिखाया गया। उन्होंने 12 फरवरी को दिमाग से एण्डोस्कोपी के द्वारा operation कर पानी निकाला गया।

जब operation पूरा ही किया जा रहा था, तभी दिमाग से खून का फव्वारा फूट पड़ा। डॉ. चौधरी बताते हैं कि उनके 2000 से ज्यादा operation के अनुभव काल में कभी ऐसा नहीं हुआ।

डॉ. चौधरी और उनकी टीम ने दो घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद operation को सफल किया। करीब 6 घंटे बाद बच्चे को होश आ गया।

बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ्य है और उसे एक-दो दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएग।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।