नई दिल्ली।

भारत के लिए ओलंपिक में मैडल जीतने वाले विश्व विजेता बॉक्सर विजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद विजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

Vijender Singh ने अपने Facebook page लिखा है कि 20 साल से अधिक के अपने बॉक्सिंग के करियर के बाद अब देश को कुछ देने की बारी आई है, इसलिए वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

विश्व विजेता बॉक्सर विजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल, दक्षिण दिल्ली से मैदान में 1

34 साल के विजेंद्र सिंह को कांग्रेस पार्टी ने दक्षिण दिल्ली से टिकट दिया है। हरियाणा के पेशेवर बॉक्सर ने दिल्ली पुलिस से इस्तीफा दे दिया है।

देर रात कांग्रेस में शामिल होने के तुरंत बाद उनको टिकट दिया गया है। विजेंद्र सिंह के पिता हरियाणा रोडवेज में ड्राइवर हैं, जबकि मां एक गृहणी हैं।

उन्होंने स्नातक की पढ़ाई करने के बाद बॉक्सिंग में ही अपना करियर बनाया है। पिछले दिनों उनके जयपुर ग्रामीण सीट से भी चुनाव लड़ने की बातें सामने आई थीं, लेकिन आखिर में टिकट कॉमनवेल्थ गेम्स में मैडल विजेता कृष्णा पूनिया को टिकट मिला था।

दिल्ली में ही बीजेपी से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी चुनाव मैदान में हैं। ओलंपिक में मैडल जीतने के बाद करीब 4 साल पहले पेशेवर मुक्केबाजी में उतरे विजेंद्र सिंह ने अब तक लड़े अपने सभी 8 मुकाबले आसानी से जीते हैं

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।