कांग्रेस को झटका: BJP को बहुमत दे रहा सट्टा बाजार

97
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-कांग्रेस को सट्टा बाजार ने हारने के दिए संकेत।

जयपुर।

टिकट वितरण से एक दिन पहले तक राजस्थान में कांग्रेस की जीत बताने वाले सटोरियों का गणित अचानक कांग्रेस के उलट बीजेपी के पक्ष में हो गया है।

एक दिन पहले तक कांग्रेस के लिए स्पष्ट जीत बता रहे थे, लेकिन बुधवार तड़के अचानक बदलाव के संकेत दिए गए हैं। यहां यह जानना जरूरी है कि सट्टा बाजार में कम कीमत जीत का संकेत देती है, जबकि उच्च कीमत हार बताती है।

कांग्रेस पार्टी के टिकट वितरण से पहले तक बुकीज़ ने पार्टी को 130-140 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा था, जबकि बीजेपी को 40-55 सीटों में सिमटा दिया गया था।

इसके बाद दोनों पार्टियों द्वारा सभी 200 सीटों पर टिकटों का वितरण करने के काम किया गया। टिकट बांटने के बाद बुधवार को सट्टा बाजार में तेजी से हलचल होने लगी और शाम होते होते हड़कंप मच गया।

इसके बाद गुरुवार सुबह तक सट्टा बाजार में पूरा नजारा बदल गया। जो सट्टा बाजार एक दिन पहले कांग्रेस की जीत पर बड़ा दांव खेल रहा था, वह अब भाजपा की सरकार बनाने पर दांव लगाता दिख रहा है।

अब शेखावाटी का सट्टा बाजार बीजेपी को 125-135 सीटें दे रहा है, वहीं कांग्रेस को 65-75 सीटों तक समेट दिया है। यह कांग्रेस पार्टी के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

राजस्थान चुनाव पर बुकीज का कहना है कि ज्यों-ज्यों वोटिंग की तारीख नजदीक आती जाएगी, वैसे ही भाजपा इन सीटों से भी और आगे निकल जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

इधर, फलौदी का सट्टा बाजार भी अब भाजपा की सीटें बढ़कर 60-62 कर चुका है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस 140-145 से घटकर 122-124 पर पहुंच चुकी है।