nationaldunia

-अधिकांश सीटों पर 3-3 उम्मीदवारों का भेजा जाएगा नाम, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी लड़ाया जा सकता है झालावाड़ से चुनाव
जयपुर।
भारतीय जनता पार्टी इसी माह के अंत तक लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लेगी।

प्रदेश की सभी 25 लोकसभा में से अधिकांश सीटों पर 3-3 उम्मीदवारों का पैनल तैयार करेगी। इनके नाम इसी माह के अंत तक आलाकमान के पास भेजने की प्रक्रिया तेज हो चुकी है।

भाजपा सूत्रों का दावा है कि पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों को चुनाव की तैयारी के लिए अधिक समय दिए जाने की प्लानिंग की जा रही है।

इसको देखते हुए आलाकमान आचार संहिता लगने के साथ ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने का काम भी शुरू कर देगी।

-विज्ञापन -

हालांकि, पार्टी सभी 25 सीटों पर जीत का दावा कर रही है, लेकिन सूत्रों कहना है कि दूसरी पार्टियों के गठबंधन के चलते होने वाले नुकसान के बावजूद कम से कम 22 सीटों पर जीत तय मानकर तैयारी कर रही है।

इस बीच सामने आया है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम भी झालावाड़ से लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा जाएगा।

हालांकि, उनके साथ वर्तमान सांसद और उनके बेटे दुष्यंत सिंह का नाम भी भेजे जाने की संभावना है, लेकिन ऐसा नहीं होने पर उनका झालरापाटन से विधानसभा उप चुनाव लड़ाया जाना तय है।
अधिकांश सीटों पर नए चेहरे

भाजपा सूत्र दावा करते हैं कि प्रदेश की 25 सीटों में से 2 सीटों पर भाजपा सांसद नहीं हैं। लेकिन सभी सीटों में से अधिकांश सीटों पर नए चेहरे उतारे जाएंगे।

पार्टी यह भी विचार कर रही है कि प्रदेश में एंटी इंकंबेंसी के चलते विधानसभा चुनाव हारने की तरह लोकसभा में चेहरों से नाराजगी का नुकसान नहीं हो।

इसलिए नए चेहरों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि 25 में से केवल 4 सीट ऐसी हैं, जहां पर उम्मीदवार बदलने की संभावना नहीं है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।