falaudi satta bazar rajasthan
falaudi satta bazar rajasthan

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणापत्र “संकल्प पत्र” के नाम से जारी कर दिया। इससे पहले कल कोलकाता के सट्टा बाजार में अपने ट्रेंड जारी किए हैं।

3 अप्रैल को ही राजस्थान के मशहूर फलोदी सट्टा बाजार ने भी हनुमान जारी किया था, जिसमें बीजेपी को 265 से 275 सीटें दी गई थी। एनडीए को 340 से 350 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया था।

रविवार को कोलकाता सट्टा बाजार खुलने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी को 236 से 239 सीटें देने का अनुमान लगाया गया है, जबकि एनडीए को पूर्ण बहुमत के साथ 315 से 319 सीट दी जा रही है।

Congress पार्टी और यूपीए गठबंधन की इस बार की हालत खराब है। कांग्रेस को कोलकाता सट्टा बाजार ने 70 से 80 सीट भी है, जबकि पूरे यूपीए को 120 के करीब सीटें देने का अनुमान लगाया गया है।

कोलकाता सट्टा बाजार के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी अकेले के दम पर 2014 की तरह सरकार नहीं बना पा रही है, लेकिन उसके लिए चिंता की बात नहीं है, क्योंकि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल रहा है और मोदी सरकार फिर से सत्ता में लौट रही है।

आपको बता दें कि फलौदी के सट्टा बाजार और कोलकाता के सट्टा बाजार को ही पूरे देश में सबसे सटीक अनुमान देने वाला बताया जाता है। इन दोनों सट्टा बाज़ारों में हर चुनाव में सटोरिए अरबों रूपए की सट्टा बाजारी करते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना संकल्प पत्र जारी किया है। देश के 75 साल होने पर भी छात्र संकल्प लेते हुए बीजेपी ने देश के सभी किसानो को ₹6000 प्रतिवर्ष दिए जाने का ऐलान किया है।

साथ ही छोटे दुकानदारों को भी पेंशन देने का संकल्प लिया है। धारा 370 हटाने और राम मंदिर को संविधान के दायरे में बनाने का भी बीजेपी ने संकल्प लिया है।

इसके साथ ही किसानों को मिलने वाले क्रेडिट कार्ड पर ₹100000 तक कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। बीजेपी ने कुल 75 संकल्प लेकर चुनाव में ताल ठोक दी है।