रायशुमारी में जुटी भाजपा, टिकटार्थी यहां लगा रहे हैं जोर

60
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-यहां से लिस्ट भेजने के लिए अपने समर्थकों को लगाया, बीजेपी कार्यालय पर पसरा सन्नटा

जयपुर। विधानसभा चुनाव के लिए जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग की 98 सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए जुटी भाजपा का आज दिल्ली रोड पर रायशुमारी कार्यक्रम शुरू हो गया। दो दिन बाद अंतिम तीन-तीन उम्मीदवारों के नाम आलाकमान को भेज दिए जाएंगे।

तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़, सीआर चौधरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, अरूण चतुर्वेदी प्रदेश के कई आला नेता मौजूद हैं।

सीएम राजे आज बाड़मेर में जसोल माता के पूजा-अर्चना करने गर्इं हैं। माना जा रहा है कि राजपूत वोटर्स को कांग्रेस में जाने से रोकने के लिए सीएम राजे बाड़मेर में धार्मिक यात्रा पर हैं। जसोल माता को राजपूत समाज में काफी माना जाता है।

एक निजी रिसोर्ट में हो रहे इस मंथन के बाद सभी 294 उम्मीदवारों के नामों की सूची आलाकमान को भेजी जाएगी, उसके बाद वहां से 98 सीटों के लिए 98 प्रत्याशियों की फाइनल सूची जारी की जाएगी।

इससे पहले पार्टी 14 से 17 अक्टूबर तक उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर, कोटा संभाग की 102 सीटों के लिए रायशुमारी हो चुकी है। सभी प्रत्याशियों का अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा किया जाएगा।

इधर, रायशुमारी के लिए भाजपा के टिकट प्रत्याशियों ने अपनी दौड़ दिल्ली के लिए शुरू कर दी है। अपने समर्थकों को रायशुमारी में माहौल अपने पक्ष में करने का काम सौंपा है।

ब्लॉक अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष व अन्य पार्टी पदाधिरियों के द्वारा वोटिंग के आधार पर एक-एक सीट पर 3-3 नामों की सूची आलाकमान को भेजी जाएगी। भाजपा ने दो चरणों में रायशुमारी की है।