BJP के घोषणा पत्र में दिखेगी RSS की झलक

16
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

घोषणा पत्र समिति की बैठक में चर्चा, युवा, महिला सहित सभी वर्गों की मांगों का होगा समावेश
जयपुर।
भाजपा ने चुनावी गतिविधियों को तेज कर दिया है। टिकटों पर मंथन के साथ ही अब घोषणा पत्र को लेकर मंथन शुरू हो गया है। बीजेपी मुख्यालय पर आज घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई, इसमें चर्चा हुई की घोषणा पत्र में किन-किन बातों का समावेश करना है।
ये तय माना जा रहा है कि इस बार घोषणा पत्र में आरएसएस की झलक दिखेगी। इसके लिए 20 अक्टूबर को विचार-परिवार, युवा औऱ कई समाजों के साथ बैठक कर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इसके बाद 24 को फिर समिति सदस्य एक साथ बैठकर इसे अंतिम रूप देंगे। दो सप्ताह के भीतर इसे प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी के आला नेताओ को भेज दिया जाएगा।
बैठक में जहां-जहां बीजेपी की सरकार है और जहां चुनाव होने है, वहां जारी घोषणा पत्रों पर चर्चा की गई। ये तय किया गया कि जिन घोषणाओं को पूरा किया जा सकता है, उन्हें घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।
साथ ही सभी जिलाध्यक्षो से भी इस संबंध में चर्चा होगी। राठौड़ ने दावा किया कि पिछली बार के सुराज संकल्प पत्र की 90 फीसदी घोषणाओं को पूरा कर दिया गया है।
इन मुद्दों को करेंगे शामिल
नर्मदा का पानी, यमुना का पानी सहित सभी इंटर स्टेट के मुद्दों को शामिल किया जाएगा। बेरोजगारों को समुचित मात्रा में रोजगार दिए जाएंगे। बेरोजगारों को स्टाई फण्ड देने पर भी विचार। सीमावर्ती जिलों, एसटी वर्ग, एससी वर्ग, सामाजिक मुद्दों और आमजन के हितों को रखा जाएगा।