BJP Manifesto 2019 release
BJP Manifesto 2019 release

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र, संकल्प पत्र (#bjpsankalappatra2019)के नाम से आज जारी कर दिया। घोषणा पत्र को जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सोच राष्ट्रवाद, संकल्प अंत्योदय और कर्म है सुशासन रहेगा।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में 2032 तक के भारत के विजन को लेकर बात की है, जबकि बीजेपी ने कहा है कि देश के आजादी को जब 100 साल यानी 2047 होंगे, तब भारत कैसा रहेगा और तब भारत की स्थिति क्या होगी, इसको लेकर भी विजन बताया गया है।

भाजपा ने 75 संकल्प के साथ में कहा है कि 2024 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है, इसके साथ यह भी कहा है कि 2032 तक भारत को 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था तक ले जाना है।

बीजेपी ने 2024 तक भारत को दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनाने का भी संकल्प लिया है। इसके साथ ही पार्टी ने अपने पुराने वादे, यानी धारा 370, 35a और राम मंदिर के निर्माण का भी वादा दोहराया है।

यहां से डाउनलोड करें पूरा संकल्प पत्र.

बीजेपी ने कहा है कि सभी किसानों को हर साल ₹6000 सहायता के रूप में दिया जाएगा, जबकि किसान क्रेडिट कार्ड पर ₹100000 तक कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा।

बीजेपी ने अपने वादों में यह भी कहा है कि देश की सुरक्षा और आतंकवाद को खत्म करना उनका मुख्य मुद्दा है। भाजपा का दावा है कि आने वाले 5 साल के दौरान देश में से नक्सलवाद को मिटा दिया जाएगा।

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 75 मेडिकल कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का भी दावा किया है, साथ ही साथ 1400 मरीजों पर एक डॉक्टर का औसत लाने का संकल्प लिया है।

पार्टी ने मैनेजमेंट और तकनीकी सीटों को बढ़ाने की बात कही है। इसके साथ ही प्रत्येक गरीब को गैस कनेक्शन का वादा किया है।

पार्टी ने कहा है कि महंगाई को जिस तरह से 2014 से 2019 तक नियंत्रित किया गया है, ठीक उसी तरह से आगे भी जारी रखा जाएगा और देश में मेक इन इंडिया को बढ़ावा दिया जाएगा।

देश के अंदर ही उद्योग लगाने कारोबार विकसित करने के लिए भारी कंपनियों का आमंत्रित किया जाएगा। देश में रोजगार जाएंगे और इसके साथ ही शिक्षा पर विशेष महत्व और ध्यान दिया जाएगा।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।