जयपुर।

राजस्थान के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा बूंदी झालावाड़ 12 समेत कई जिलों में यूरिया के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है।

आज राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के मंत्री परिषद को शपथ दिलाई जाने के बाद अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में यूरिया की किल्लत को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस किल्लत के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार बदलने के साथ केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार प्रदेश के साथ दोहरा व्यवहार करना शुरू कर चुकी है।

उन्होंने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए किसानों के प्रति कुठाराघात बताया।

आपको बता दें कि राजस्थान में बीते करीब 10 दिन से किसानों को यूरिया के लिए लंबी कतारों में खड़े रहने के बाद खाली हाथ लौटना पड़ रहा है, कई जगह पुलिस और किसानों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है।

पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज किए जा चुके हैं, और कुछ जगह पर पुलिस चौकी में यूरिया रखकर सोना को बेचा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी है। यूरिया की किल्लत केवल राजस्थान में ही नहीं, अपितु मध्यप्रदेश भी सामने आ रही है।

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की जा चुकी है। हालांकि एक भी सहकारी समिति के पास अभी कर्ज माफी के आदेश नहीं पहुंचे हैं, जिससे किसानों में गफलत पैदा हो रही है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।