nationaldunia

-ऐतिहासिक, सर्वस्पर्शी बजट, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री पीयूष गोयल का आभार।

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने केन्द्र सरकार के बजट को ऐतिहासिक बताते हुए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है।

सैनी ने कहा कि आयकर में छूट की सीमा को 2.50 लाख से बढ़ाकर 5 लाख करना सीधे तौर पर मध्यम वर्ग को जबरदस्त फायदा पहुँचाने वाला है।

सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान निधी योजना के माध्यम से किसान के खाते में सालाना 6 हजार रूपये देने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की किसान हितैषी नीति का हिस्सा है।

सैनी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार रक्षा बजट 3 लाख करोड़ से ज्यादा किया गया है, जिससे हमारे सैनिकों की जरूरतें पूरी होगी और देश की सामरिक ताकत बढ़ेगी।

अब बैंक से मिले 40 हजार रूपये तक के ब्याज पर टी.डी.एस. नहीं कटेगा। साथ ही गौमाता के लिए सरकार ‘‘कामधेनू योजना’’ लागू करेगी।

सैनी ने कहा कि ये बजट देश को तेज गति से विकास की पटरी पर आगे बढ़ायेगा, किसान, मजबदूर, व्यापारी, युवाओं सबका हितैषी बजट है और इसके लिए नरेन्द्र मोदी जी और पीयूष गोयल का आभार व्यक्त करते है।

अन्य बीजेपी नेताओं ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है। बजट में किसान, मजदूर, मध्यम वर्ग, व्यापारियों, नौकरी पेशा लोगों को जबरदस्त राहत दी है।

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के बजट को ऐतिहासिक एवं सभी वर्गों का ख्याल रखने (सबका साथ-सबका विकास) वाला बजट बताया है।

इस बजट में किसान, मजदूर और मध्यम वर्ग का खास ध्यान रखा गया है। यह बजट सभी की उम्मीदों को पूरा करने वाला, विकास को बढ़ावा देने वाला बजट है। बजट में किसानों के लिये लिया गया फैसला मील का पत्थर साबित होगा।

वृद्धों के लिये 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन एवं असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिये भी पेंशन योजना चालू करके गरीब मजदूर को राहत देने का प्रयास किया है।

2.5 लाख से 5 लाख आयकर बढ़ोतरी से 13,000 रूपये डायरेक्ट लाभ मिलेगा। इसी प्रकार किसान महिलाऐं, युवा एवं श्रमिकों को विशेष राहत मिली है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, वीरमदेव सिंह जैसास, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां, मुकेश पारीक, लक्ष्मीकान्त भारद्वाज, पंकज मीणा, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, सम्पर्क प्रमुख आनन्द शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के अनुराग शर्मा आदि कई भाजपा नेताओं ने इस बजट को देश के विकास और करोड़ों गरीबों के उत्थान का बजट बताया।

ये भी पढ़िये :-

Leave a Reply