BJP के मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा: हिंदुओं की और कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी

2
nationaldunia
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

जयपुर।

चुनाव नजदीक आने के साथ ही नेताओं के विवादित बयान सामने आने शुरू हो गए हैं। बीजेपी के नेता और प्रदेश में राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने कहा है कि भाजपा हिंदुओं की पार्टी है और कांग्रेस मुसलमानों की, इसलिए हिंदू भाजपा को वोट दें।

विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण से पहले माथापच्ची जारी है। बीजेपी ने कल 170 सीटों पर मंथन किया, तो आज बची हुई 30 सीटों पर मंथन किया जा रहा है।

पार्टी की तरफ से कोर कमेटी की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर, सीआर चौधरी, वसुंधरा राजे समेत कमेटी के सभी पदाधिकारियों ने इसमें हिस्सा लिया।

जानकारी के अनुसार पार्टी ने अब तक 79 सीटों पर सिंगल नाम तय किए हैं। इसके अलावा बची हुई सीटों पर मौजूदा विधायक या नए उम्मीदवारों के नाम भेजे जांएगे। बताया जा रहा है कि अधिकांश सीटों के लिए दो नाम आलाकमान को भेजे जाने हैं। कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां पर जातीय गणित को देखते हुए तीन नामों की सूची तैयार की जा रही है।

अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि कल जिन सीटों पर मंथन नहीं किया जा सका था, उनको आज देखा जाएगा। मंत्री धनसिंह रावत द्वारा एक दिन पहले भाजपा को हिंदुओं और कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी कहे जाने वाले बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी धर्मों, जातीयों और लिंगों की पार्टी है।

धौलपुर विधायक द्वारा पार्टी की तरफ से खुद को उम्मीदवार बताए जाने के सवाल पर सैनी ने कहा है कि अभी उनको इस बारे में जानकारी नहीं है, न ही अभी तक पार्टी ने किसी को नाम तय किया है।

कल पार्टी की कोर कमेटी ने 170 सीटों पर मंथन पूरा कर लिया था। बची हुई 30 सीटों पर आज पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी। बीजेपी सूत्रों के अनुसार पार्टी में अधिकांश आम सहमति से भेजे जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।