bjp condidats rajasthan
bjp condidats rajasthan

जयपुर।
लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha chunav 2019) के लिए भाजपा रालोपा के संयोजक हनुमान बेनीवाल से गठबंधन कर भूल गई है। भाजपा ने अपने फेसबुक पेज पर जो फोटोज वाला पोस्टर जारी किया है, उसमें केवल 24 उम्मीदवारों की फोटो हैं।

हालांकि, अभी दौसा लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी का फैसला नहीं हुआ है, लेकिन Nagaur से हनुमान बेनीवाल को गठबंधन का टिकट देकर भाजपा ने अपने जिला स्तर के नेताओं को उनके साथ प्रचार में झौंक भी दिया है।

इस बीच भाजपा की मीडिया टीम ने जिस पोस्टर को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है, उसमें से उनके साथी उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल गायब हैं। यदि इसी पोस्टर को आधार माना जाए तो बेनीवाल की भाजपा अनदेखा कर रही है।

वैसे भाजपा की मीडिया सेल के कारनामे नए नहीं हैं। यहां से जिस तरह की फोटो और खबरें जारी की जाती हैं, उनमें से कईयों में भारी कमियां रहती हैं। यहां एक पदाधिकारी को मीडिया के प्रतिनिधियों से संपर्क का काम दिया हुआ है, लेकिन मीडिया के लोग ही उनको नहीं जानते हैं।

बहरहाल, हनुमान बेनीवाल ने नागौर में जीत के लिए जान लगा रखी है। भाजपा के जिलाध्यक्ष से लेकर बीजेपी के सभी पदाधिकारी बेनीवाल के साथ हैं। बिना जाति—धर्म की बात किए सभी बेनीवाल के लिए प्रचार करने में जुटे हुए हैं। शायद इसलिए पोस्टर चर्चा में आ गया है।

दौसा से भाजपा अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है, लेकिन ‘भारतीय जनता पार्टी राजस्थान’ के इस पेज पर उनको भी उम्मीदवार बताया गया है। इससे पहले उनके नाम पर ट्वीटर पर भी रार हो चुकी है।