diya kumari bjp rajasthan
diya kumari bjp rajasthan

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 6 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन राजस्थान में भाजपा अभी भी अपने 6 उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पा रही है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा बाड़मेर-जैसलमेर में उलझ गई है। यहां पर कर्नल सोनाराम चौधरी सांसद हैं और पूर्व आईपीएम महेंद्र चौधरी दावा ठोक रहे हैं।

इसके अलावा दौसा के लिए भी पार्टी उम्मीदवार को जेकर जूझ रही है। पार्टी ने मंगलवार को भी इन सीटों पर मंथन किया है, लेकिन फैसला नहीं हो पाया।

बताया जा रहा है कि राजसमंद सीट पर पूर्व विधायक दीया कुमारी को हरी झंड़ी दे दी गई है। जिसके बाद दीया ने इलाके में प्रचार भी शुरू कर दिया है। पार्टी के अभी यहां से हरिओम सिंह राठौड़ सांसद हैं।

जैसलमेर में कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया है, इसलिए भाजपा दमदार उम्मीदवार उतारना चाहती है। हालांकि, जातीय समीकरणों का आधार यहां पर भी बड़ा फैक्टर है।

राजसमंद से दीया कुमारी का टिकट फाइनल बताया जा रहा है। इसके अलावा करौली—धौलपुर से भी वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया को टिकट मिलना लगभग तय है।

इधर, नागौर में सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी को लेकर पार्टी पसोपेश में है। यहां पर भाजपा हनुमान बेनीवाल के टिकट का इंतजार कर रही है। बताया जा रहा है कि यदि बेनीवाल खुद उतरते हैं तो सीआर चौधरी का टिकट पक्का है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।