Rajasthan bjp condidate list
Rajasthan bjp condidate list

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची आज शाम जारी कर दी। इस सूची में 201 प्रत्याशियों को टिकट दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनारस, अमित शाह को गांधीनगर, राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट से टिकट मिला है।

राजस्थान के भी 25 में से 16 उम्मीदवारों को पहली सूची में स्थान दिया गया है। इसके अलावा 17 उम्मीदवार बिहार के हैं, जिनके नामों का एलान नहीं कर उनको गठबंधन के लिए बिहार भेजा गया है। यह है पूरी सूची-

लोकसभा चुनाव 2019 BJP: 201 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, देखिए किसको कहां से मिला टिकट 1

इस सूची में उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, मणिपुर, असम, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, लक्ष्यदीप, अंडमान निकोबार, उत्तराखंड और आन्ध्र प्रदेश के भी दो प्रत्याशियों को जगह दी गई है।

राजस्थान के जयपुर, जयपुर ग्रामीण, सीकर, झुंझुनू, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, जालौर, पाली, टोंक सवाई माधोपुर, उदयपुर, झालावाड़ और चित्तौड़गढ़ के प्रत्याशी घोषित किये गए हैं।

अधिकांश सीटों पर वर्तमान सांसदों को ही टिकट दिया गया है। राजस्थान के श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा और झुंझुनूं के टिकट बदले गए हैं, जबकि अजमेर से नये उम्मीदवार भगीरथ चौधरी को मैदान में उतारा गया है।

श्रीगंगानगर से निहाल चंद चौहान, सीकर से सुमेधानंद सरस्वती, झुंझुनूं से नरेन्द्र खिंचल, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर शहर से रामचरण बोहरा, टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह जौनापुरिया, अजमेर से भगीरथ चौधरी, भीलवाड़ा से सुभाष चन्द्र बहेड़िया ,चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, पाली से पीपी चौधरी, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, कोटा से ओम बिड़ला, जालौर से देवजी पटेल, उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा को टिकट मिला है।

पार्टी द्वारा पहली सूची में चूरू, नागौर, जैसलमेर-बाड़मेर, दौसा, करौली, भरतपुर, अलवर, डूंगरगढ, बूंदी जैसी सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किये गए हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।