नई दिल्ली।

विज्ञान कहती है कि एक वक्त एक महिला अगर एक बार में दो अलग-अलग मर्दों के साथ संबंध स्थापित करती है तो वह दो बार प्रेग्नेंट नहीं हो सकती, लेकिन यह बेहद दुर्लभ मामला सामने आया है।

जिसमें एक महिला ने अपने पति से कि और कुछ ही समय बाद दूसरे आदमी से भी शारीरिक संबंध स्थापित किए और दोनों के बच्चों की मां बन गई।

मामला तब खुला जब महिला के पति को शक हुआ और उसने बच्चों का डीएनए टेस्ट करवाया। अब महिला का पति दूसरे के बच्चे का लालन पालन नहीं करना चाहता है।

दरअसल, महिला ने पहले अपने पति के साथ सेक्स संबंध स्थापित किए। उसके बाद पति से चिटिंग कर किसी दूसरे मर्द के साथ भी रात बिताई, जिसके चलते वह दो बार प्रेग्नेंट हो गई। हालांकि विज्ञान के मुताबिक ऐसा बेहद कठिन है।

इस रोचक और गंभीर मामले का खुलासा तब हुआ जब महिला ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और दोनों की शक्ल अलग अलग थी। जब महिला के पति को दोनों बच्चों को देखने के बाद अजीब सा लगा, तो उसने बच्चों का डीएनए टेस्ट करवाया, जिसमें सारी बात का खुलासा हुआ।

पति के द्वारा करवाए गए डीएनए टेस्ट की वजह से महिला की छिपी हुई सच्चाई सामने आ गई और उसने अपनी बात स्वीकार करते हुए कहा कि वह जिस दिन पति के साथ संबंध स्थापित कर रही थी, उसी रात किसी दूसरे मर्द के साथ भी सोई थी।

सारी सच्चाई जानने के लिए पति ने महिला से कई सवाल पूछे थे, लेकिन उसने इंकार कर दिया। काफी समझाने और डराने धमकाने के बाद महिला ने स्वीकार किया कि वह अपने पति के अलावा दूसरे पुरुष के साथ ही सोई थी।

आपको बता दें कि अगर एक महिला दो अलग-अलग पुरुषों के साथ संबंध स्थापित करती है, तो भी वह एक ही बार प्रेग्नेंट हो सकती है, लेकिन इस तरह के मामले बेहद रेयर होते हैं।

यह रोचक मामला चीन के जियामैन शहर का है। यहां के अखबार डेली मेल ने खबर छपी है कि एक कपल के बच्चों का जब रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए पहुंचे, तब इस बात का खुलासा हुआ।

जन्म का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कपल को पैटरनिटी टेस्ट करने को कहा गया था। डीएनए टेस्ट से खुलासा हुआ कि दोनों बच्चों के पिता अलग-अलग हैं।

फोजियान जैनताई फॉरेंसिक सेंटर के निदेशक ने बताया कि डीएनए टेस्ट से पता चला कि एक बच्चे का अपने पिता से बायोलॉजिकल रिलेशनशिप स्थापित नहीं हुआ है।

निदेशक ने यह भी बताया कि डीएनए टेस्ट होने के बाद पति बहुत गुस्से में था और वह अपनी पत्नी से सच्चाई जानना चाहता था।

डीएनए टेस्ट के बाद पत्नी ने शुरुआत में किसी भी तरह के अफेयर होने और दूसरे पुरुष के साथ शारीरिक संबंध होने से साफ इंकार कर दिया।

उसने अपने पति पर झूठी रिपोर्ट देने और कई करके गंभीर आरोप लगाए, लेकिन जब पति ने पत्नी से बार बार पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि वह उसी रात किसी और के साथ ही सोई थी, जिस दिन अपने पति के साथ सोई थी।

दोनों बच्चों की मां ने बताया कि वह वन नाइट स्टैंड में थी। बच्चे के पिता ने कहा है कि वह अपने असली बच्चे का तो लालन पालन करना चाहता है, लेकिन दूसरे के बच्चे को वह नहीं रखना चाहता है।

आपको यह भी बता दें कि 1 दिन के भीतर ही अगर कोई महिला दो या दो से अधिक पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध स्थापित करती है, तो भी इस तरह से प्रेग्नेंट होने की संभावना नहीं है। वैज्ञानिक इसे अपवाद स्वरूप मामला बता रहे हैं।