Nationaldunia

—’भारत के मन की बात मोदी के साथ’ अभियान को हरी झण्डी दिखाकर व रथ को चलाकर की शुरूआत।
—जनता के मन की बात भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में होगी शामिल।
जयपुर।

केंद्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राजवर्धन ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय से राजस्थान में ’भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ अभियान की शुरूआत की।

उन्होंने अभियान के 25 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन ने कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में हमेशा दो तरफा संवाद स्थापित किया है।

चाहे बजट हो, प्रधानमंत्री के मंन की बात हो, सोशल मीडिया हो या भारत की नीतियों का आदान-प्रदान हो सभी काम हमने दो तरफा संवाद से किए है।

इतिहास में यह पहली बार होगा कि जनता की मंशा और प्रधानमंत्री से जो अपेक्षाएं है वे पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल की जाऐंगी।

इसके लिए भारत के मन की बात के रथ एक माह तह प्रदेश के सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे।

केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे साथ ही सुझाव पेटियां, ई मेल, व्हाट्स अप, मिस्ड काॅल, आदि के माध्यम से जनता के सुझाव लिए जाऐंगे। जनता से मिले सुझावों को भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र 2019 में शामिल किया जाएगा।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा भारत युवाओं का देश है भारत के युवाओं में इतनी शक्ति है कि वे चन्द मिन्टों में ही अपने विचार आधे से ज्यादा देश में भेज सकते है।

इन युवाओं के विचार भी भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र 2019 में शामिल किए जाने के लिए प्रत्येक प्रदेश में एक कमेटी बनी हुई है उस कमेटी के पास सारे विचार जाऐंगे ये कमेटी दिल्ली में राजनाथ जी के पास युवाओं के विचार भेजेगी।

उन्होंने कहा युवाओं के विचारों को चुनाव घोषणा पत्र में शामिल कर भाजपा देश को मजबूती के रास्ते पर लेकर जाऐगी। भारतीय जनता पार्टी जन सहभागिता में विश्वास रखती है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा भाजपा की केन्द्र में भाजपा की सरकार जनता द्वारा चुनी हुई सरकार है, हमारा देश से नाता है इसलिए नीयत साफ है।

केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले पांच वर्षों में जिस प्रकार कार्य किया है उससे जनता को यह पता चल गया है कि प्रत्येक समस्या का हल निकाला जा सकता है।

बस काम करने के लिए इच्छा शक्ति होनी चाहिए। भाजपा सरकार ने कार्यों को करने की समय सीमा तय की और उन्हे समय पर पूरे किए है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा पिछले पांच वर्षों और उससे पहले में सबसे बड़ा फर्क यह रहा कि पहले गठबन्धन की सरकार ने काम किया, जिसमें घोटाले ही घोटाले हुए।

ऐसी सरकार में कोई किसी कार्य के लिए जिम्मेदार नहीं होता सब अपना स्वार्थ साधते है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले पांच वर्षों में जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिए गांव के हर घर को मजबूती दी है।

सरकारी योजनाओं का पैसा लाभार्थी के बैंक खाते में आने से भ्रष्टाचार मिटाया है। सरकारी अधिकारियों में उत्तरदायित्व की भावना लेकर आए है।

मोदी सरकार ने ऐसे अनेक कार्य किए है जिससे आज पूरा विश्व भारत को सम्मान की दृष्टि से देखता है। कर्नल राज्यवर्धन ने प्रदेश की जनता लोकसभा चुनावों में सभी 25 सीटें जिताकर प्रधानमंत्री मोदी जी के हाथ मजबूत करने का आहृान किया।

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र राठौड़, वासुदेव देवनानी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक अरूण चतुर्वेदी, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, राजस्थान धरोहर प्रोन्नति प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत सहित अनेक पदाधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता उपसिथत थे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।