hanuman beniwal vot cast
hanuman beniwal vot cast

नागौर
एनडीए के उम्मीदवार और रालोपा के संयोजक खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने आज सुबह करीब 8 बजे अपने मताधिकारी का प्रयोग किया। मत देने के बाद बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन को नागौर में बड़ी जीत मिल रही है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि ज्योति मिर्धा को इस बार परमानेंट ससुराल भेज देंगे।

हनुमान बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस की ज्योति मिर्धा से है। आज राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। राज्य की 13 लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है।

2014 में भी हनुमान बेनीवाल ने चुनाव लड़ा था, तब उनको निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी डेढ़ लाख वोट हासिल हुए थे, ज्योति मिर्धा दूसरे स्थान पर रही थीं और भाजपा के सीआर चौधरी जीत गए थे।

आज देश के 7 राज्यों की 51 सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है। अलग अलग दावे किए जा रहे हैं। भाजपा अपनी जीत के दावे कर रही है तो कांग्रेस ने कहा कि वह सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

वैसे साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान की सभी 25 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। तब मोदी लहर थी, अब भी भाजपा मोदी लहर करार दे रही है। इधर, कांग्रेस को कहना है कि मोदी लहर तो है, लेकिन बाहर करने के लिए है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।