जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कड़ी चेतावनी देते हुए किसान हित में काम करने की अपील की है।

बेनीवाल ने अशोक गहलोत से कहां है कि अगर किसानों की संपूर्ण पर जमा भी नहीं हुई तो वह राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं, जिसको लेकर अभी से सरकार को सचेत रहने की हिदायत दे रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते दिनों राज्य सरकार ने किसानों के अल्पकालीन फसली ऋण माफ करने का ऐलान किया था। सरकार ने अपने घोषणा में कहा था कि सहकारिता से लिए गए संपूर्ण कर्जे माफ होंगे।

-विज्ञापन -

जबकि, राष्ट्रीय बैंकों को राज्य बैंकों से लिए हुए डिफाल्टर किसानों के 2 लक रुपए तक का लोन माफ कर दिया जाएगा। सरकार ने किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ नहीं किया है।

जालौर सरकार के इस फैसले को लेकर गहरी नाराजगी जताते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि सरकार बनने पर किसानों को संपूर्ण कर्जा माफ करेंगे, लेकिन सत्ता हासिल करते ही वह अपना वादा भूल गए।

बेनीवाल ने कहा है कि वह किसानों और जवानों के लिए सरकार से किसी भी हद तक लड़ सकते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को किसान हित में काम करना चाहिए। वरना बड़े पैमाने पर आंदोलन चलने को तैयार रहना होगा।

इसके साथ ही खींवसर से तीसरी बार विधायक बने बेनीवाल ने कहा है कि राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मिलीजुली सरकारें हैं, दोनों एक दूसरे के काले कारनामे छिपाने का काम करते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।