-समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीद अवधी बढ़ाने के लिए विधायक बेनीवाल ने लिखा सहकारिता मंत्री व सचिव को पत्र। नागौर कलेक्टर को भी राज्य सरकार तक प्रस्ताव भेजने हेतु करवाया अवगत।
Jaipur / Nagaur.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री व सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र भेजकर समर्थन मूल्य पर की जा रही मूंग की खरीद अवधि बढ़ाने की मांग की।

विधायक के पत्र के बाद सरकार के अधिकारियों का दम फूल गया। बताया जा रहा है कि सहकारिता विभाग के अफसरों हनुमान बेनीवाल के इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए उचित जवाब देने की तैयारी कर ली है।

हालांकि सहकारिता विभाग के मंत्री उदय लाल आंजना के अपने प्रभारी जिले में होने के कारण एमएसपी को लेकर कोई फैसला नहीं हो सकता है, लेकिन संभावना है कि सरकार राहुल गांधी की कल जयपुर में होने वाली रैली के बाद जल्द इस पर कोई कदम उठा सकती है।

-विज्ञापन -

विधायक ने अपने पत्र में लिखा कि पूर्व में तकनीकी कारणों से कई किसान समय पर टोकन नहीं कटवा सके, तो कई किसान समय पर अपनी उपज बैच नहीं पाएं। ऐसे किसानों को फिर से मौका मिलना चाहिए।

बेनीवाल ने अपने पत्र को सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव को भी भेजा। साथ ही नागौर कलेक्टर को भी इस संबंध में आवश्यक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के लिए निर्देशित किया है। पत्र की कॉपी सहकारिता विभाग में पहुंच चुकी है।

इससे पूर्व मंगलवार सुबह बेनीवाल ने अपने आवास पर नियमित जन सुनवाई की तथा विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।