जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya loktantrik party) के संयोजक और नागौर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल को भाजपा आलाकमान ने दिल्ली बुला लिया है।

बताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दल के तौर पर हनुमान बेनीवाल भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कल होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

सूत्रों की मानें तो चुनाव नतीजों में यदि हनुमान बेनीवाल को जीत हासिल होती है तो उनको नरेंद्र मोदी की संभावित कैबिनेट में अहम भूमिका मिल सकती है।

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने न केवल खुद की नागौर सीट पर मेहनत की थी, बल्कि सीकर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, जोधपुर, बाड़मेर, बीकानेर समेत सीकर और झुंझुनूं में भी बीजेपी के लिए प्रचार कर चुके हैं।

इन सीटों पर युवा मतदाताओं ने बड़े पैमाने पर बेनीवाल के कहने पर भाजपा के पक्ष में वोट दिया है। सभी सीटों पर भाजपा मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है।

बहरहाल, कल दिल्ली में बीजेपी के साथ सभी घटक दलों की बैठक होने जा रही है, जिसमें 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कि स्थितियों पर चर्चा की जाएगी।

चर्चा है कि नागौर से हनुमान बेनीवाल जीतते हैं तो उनको केंद्र में निश्चित तौर पर मंत्री बनाया जाएगा, चाहे वह फिर राज्यमंत्री ही क्यों न हो।