-सीएम की घोषणा के बावजूद मूंग खरीद की तुलाई शुरु नहीं करना शासन की विफलता, तत्काल खरीद के लिए बेनिवाल ने की सहकारिता मंत्री से बात की।
जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में घोषणा करने के 8 दिन बाद भी मूंग खरीद नहीं करने को लेकर खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल उबल गए।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनिवाल ने गुरुवार को राज्य के सहकारिता मंत्री उदयलाल अंजना से फोन पर बात कर टोकन कटवा चुके किसानों से तत्काल मूंग खरीद करने और एक माह मूंग खरीद का अतिरिक्त समय बढ़ाने की मांग की।

बेनीवाल ने इस संबंध में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, मुख्यमंत्री के सचिव कुलदीप रांका और सहकारिता विभाग के रजिस्टार नीरज के पवन से भी फोन पर भी वार्ता करके इस सम्बंध में पत्र लिखा।

गौरतलब है विधायक बेनीवाल ने राज्यपाल कल्याण सिंह के अभिभाषण के दौरान और उसके बाद भी सदन में मूंग ख़रीदक मामला उठाया था। उसके बाद अभिभाषण पर बहस का जवाब देते हुए विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में मूंग खरीद की घोषणा की थी।

बेनिवाल ने कहा की सीएम घोषणा के बावजूद 8 दिनों बाद भी मूंग की खरीद शुरू नहीं कर पाना शासन के निर्णय की विफलता है। उन्होंने कहा कि किसान एक एक हफ्ते से मंडी के बाहर कड़ाके की सर्दी में मूंग बेचने के लिए खड़े हैं, मगर जिम्मेदारों ने आंखे मूंद रखी हैं।

विधायक ने कहा सरकार यदि शीघ्रता से मूंग खरीद को चालू नही करेगी तो आन्दोलन के लिये बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। उन्होंने सरकार को तल्ख लहजे में चेतावनी दी है और जल्द से जल्द उचित कदम उठाने को कहा है।