हनुमान बेनीवाल के सेमीफाइनल से पिट गया केजरीवाल का फाइनल

390
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार को निर्दलीय विधायक हनुमान बेनिवाल जहां सियासत का सेमीफाइनल खेल रहे हैं, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल फाइनल खेलने पिंकसिटी आए हैं।

केजरीवाल रामलीला मैदान में फाइनल मुकाबला खेल रहे हैं, तो दूसरी तरफ हनुमान बेनीवाल सैकड़ों दुपहिया-चौपहिया वाहनों के साथ मानसरोवर से अपना रोड शो शुरू करके जयपुर की अधिकांश सड़कों को ब्लॉक करने की ओर आगे बढ़ गए हैं।

रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल अपने हजारों समर्थकों को संबोधित कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ हनुमान बेनीवाल अपने हजारों समर्थकों को लेकर सड़क पर दौड़ पड़े हैं।

दोनों की भीड़ देखकर आसानी से कहा जा सकता है, कि हनुमान बेनीवाल का सेमीफाइनल अरविंद केजरीवाल के फाइनल पर भारी पड़ता नजर आ रहा है।

हनुमान बेनीवाल सोमवार को मानसरोवर शिप्रा पथ थाने के सामने खुले मैदान में लाखों की भीड़ के साथ बीते डेढ़ साल के दौरान अपनी 5वीं किसान हुंकार महारैली करने जा रहे हैं।

बेनीवाल ने किसान हुंकार रैली के लिए प्रदेशभर से 15 लाख युवाओं और किसानों के शामिल होने का दावा किया है, लेकिन पुलिस प्रशासन इस रैली को जयपुर की सबसे बड़ी रैलियों में मान कर इंतजाम बात करने में जुटा हुआ है।

यह भी देखना दिलचस्प होगा कि सोमवार को हनुमान बेनीवाल के द्वारा अपनी नई पार्टी का ऐलान करने के साथ ही राजस्थान में सियासी समीकरण ऊंट किस करवट बैठता है।

बेनीवाल के धुआंधार प्रचार और जनता से मिल रहे अपार समर्थन के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों उनके लिए विशेष रणनीति बनाने पर काम कर रही है।

बताया जा रहा है कि बेनीवाल को उनके घर खींवसर विधानसभा में ही घेरने के लिए उनके ही परिवार में लगने वाली भतीजी डॉ. अनीता बेनीवाल को बीजेपी टिकट दे सकती है।