narendra modi hanuman beniwal
narendra modi hanuman beniwal

नई दिल्ली।
नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को एक बार फिर से अपनी सियासी ताकत का अहसास करवाया। महज एक सांसद के दम पर भाजपा के गठबंधन जारी रखने वाले बेनीवाल ने रविवार को एनडीए के दलों की संयुक्त मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

गौरतलब है कि 19 नवंबर से लोकसभा शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले रविवार को नई दिल्ली में एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें हनुमान बेनीवाल भी पहुंचे। बेनीवाल ने आरएलपी का प्रतिनिधित्व किया। वो एकमात्र सांसद हैं।

ऐसे में घटक दल के नेता के तौर पर मोदी ने हनुमान बेनीवाल से भी मुलाकात की। इसकी फोटो भी बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। दोनों नेताओं की मुलाकात का यह फोटो वायरल हो रहा है।

रविवार को दिल्ली में लोकसभा के शीतकालीन सत्र से पूर्व सर्वदलीय बैठक और एनडीए के नेताओं की बैठके हुई। दोनों बैठकों की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की, जिसमे राजस्थान के नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी भाग लिया।

सर्वदलीय बैठक में जहां सांसद हनुमान बेनीवाल ने सत्र हेतु महत्पूर्ण सुझाव दिए, वहीं बेरोजगारी, किसानों सहित जनहित के मुद्दों पर पृथक से चर्चा करवाने की मांग की।

एनडीए के नेताओं की बैठक में सांसद बेनीवाल ने अपना पक्ष रखते हुए कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। इसके साथ ही विगत दिनों बाड़मेर जिले के बायतु में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व खुद सांसद पर हुए हमले की बात कही, जिस पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह ने पूरी जानकारी ली।

सांसद ने कहा एक तरफ धारा 370 हटने से पूरे देश मे खुशी का माहौल है, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता पी. चिदम्बरम के जेल जाने से चिंतित हैं।

उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा लोकसभा के सत्र में वो पूर्ण रूप से प्रधानमंत्री के साथ हैं और जनहित के प्रत्येक बिल पर अपनी बात भी सदन में रखेंगे।

बैठक के बाद पीएम से पुनः मिले, बेनीवाल कई मुद्दों पर हुई गुफ्तगु

एनडीए नेताओं के साथ बैठक के बाद सांसद हनुमान बेनीवल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुन: मुलाकात की और राजनीतिक मुद्दों सहित कई विषयों पर बात की।

मुकदमा दर्ज नहीं करने को लेकर अब राज्य के डीजीपी और बाड़मेर एसपी सहित सीएमओ के ओएसडी के विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दर्ज करेंगे।

हाल ही में बाड़मेर के बायतु में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल व केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पर हुए हमले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष राजस्थान के पुलिस महानिदेशक, बाड़मेर के जिला पुलिस अधीक्षक, सीएमओ में विशेषाधिकारी पद पर कार्यरत पंजाब कैडर के आईएएस अमित ढाका के विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव देंगे।

सांसद ने कहा प्रथम सूचना रिपोर्ट प्रेषित करने के 2 दिन बीत जाने के बाद भी बाड़मेर एसपी ने एफआईआर दर्ज नही की। एक सांसद मुकदमे में परिवादी होने के बावजूद सरकार के दबाव में मुकदमा तक दर्ज नहीं किया जो गंभीर अनियमितता है।