Jaipur

हरियाणा की मशहूर पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

इस मौके पर किरण रिजिजू ने कहा कि पहले की खिलाड़ियों की भांति ही बबीता फोगाट राजनीति में रहकर खेल में अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री होने के नाते वे खुद भी प्रयास करेंगे कि पूर्व विश्व चैंपियन का भरपूर उपयोग किया जाए।

माना जा रहा है कि नवंबर-दिसंबर में संभावित हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान इन दोनों पहलवान बाप बेटी का उपयोग भारतीय जनता पार्टी कर सकती है।

यह भी बता दें कि महावीर फोगाट और उनकी बेटियां, गीता फोगाट और बबीता फोगाट के संघर्षमय जीवन पर कुछ साल पहले ही बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान ने दंगल नाम से फिल्म बनाई थी।

जिसके बाद दोनों पहलवान बेटियों और महावीर फोगाट के समर्थकों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई।

आज गीता फोगाट, बबिता फोगाट के साथ उनके पिता महावीर फोगाट को न केवल हरियाणा, भारत, बल्कि विदेशों में भी खूब पहचान मिली हुई है और इसी जान पहचान और फैन फॉलोइंग का फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने इनको पार्टी में शामिल किया है।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते वक्त महावीर फोगाट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पुलवामा अटैक के बाद बालाकोट के रूप में बदला लेने और हाल ही में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा कर अखंड भारत का निर्माण करने के कारण वह उनका भरपूर समर्थन करते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत तमाम आला नेताओं ने फोगाट बाप-बेटी के पार्टी में शामिल होने पर खुशी जाहिर कर ट्वीट किए हैं।