nationaldunia

जयपुर/झुंझुनूं।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। ऐसे में पार्टियों द्वारा एक दूसरे पर सियासी हमले तेज कर दिए गए हैं। पहली बार तीसरी शक्ति के रूप में भाजपा और कांग्रेस को टक्कर दे रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कई उम्मीदवार मैदान में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

लेकिन इस बीच कुछ अराजकतावादी तत्वों ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की उदयपुरवाटी से प्रत्याशी सुमन कुलहरि के काफिले पर धारदार हथियारों से हमला किया है। पार्टी के दो कार्यकर्ताओं के चोटें आईं हैं।

बताया जा रहा है कि जब सुमन को लहरी क्षेत्र में चुनाव प्रचार करके लौट रही थीं, तब एक बोलेरो गाड़ी से आए गुंडों ने उनके साथी, जो की मोटरसाइकिल पर सवार थे उन पर हमला कर दिया। इस बात का पता चलने पर जब पार्टी के अन्य कार्यकर्ता मौके पर गए, तब बोलेरो सवार गुंडे मौके से भाग गए।

डॉ. सुमन कुलहरी ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा है कि इस मामले में उन्होंने पुलिस अधीक्षक और निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की है। अगर इस पर भी कोई कार्यवाही नहीं होती है तो वह खुद पार्टी कार्यकर्ताओं, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अन्य पदाधिकारियों और अपने नेता हनुमान बेनीवाल के साथ इस बात को लेकर कड़ा विरोध जताएंगे।

इस बाबत डॉ सुमन कुलहरि ने जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक झुंझुनूं व चुनाव आयोग से अपनी और अपने कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है। साथ ही ऐसे गुंडो और असमाजिक तत्वों पर कार्रवाई मांग की है।

उन्होंने कहा कि गुंडो व बदमाशों के चलते क्षेत्र में भय का माहौल पैदा हो गया है। हालांकि, अभी तक उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है। शेखावाटी में एक-दूसरे पर हमलों के कई मामले पहले भी सामने आते रहे हैं।

इस बीच बगरू विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एक मुख्य कार्यकर्ता के घर पर भी पुलिस के कुछ जवानों के जाने और उनको धमकाने का आरोप लगाने का मामला सामने आया है।

पुलिस के द्वारा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता के घर पर जाकर उन्हें धमकाने को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में स्थानीय विधायक कैलाश वर्मा पर यह कृत्य करने का आरोप लगाया है।