hnuamn beniwala shok gehlot
hnuamn beniwala shok gehlot

जयपुर।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुर्सी संकट में है। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट खेमा पूरी तरह से अब गहलोत को घेरने का काम कर रहा है।

ऐसा लग रहा है कि कल जो कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत के गुणगान करते नहीं थकते थे, वो सभी आज उनको हटाकर दूसरा मुख्यमंत्री बनाने में जुट गए हैं। गहलोत की कुर्सी पर संकट है तो उनके राहुल गांधी की नसीहत ने भी परेशान कर रखा है।

आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत पर सबसे ज्यादा संकट हनुमान बेनीवाल को धमकी देने की वजह से आया है। गहलोत की धमकी के बाद दोगुनी ताकत से लगे बेनीवाल ने कांग्रेस की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

याद दिला दें कि नागौर में ज्योति मिर्धा की नामांकन रैली में अशोक गहलोत ने कहा था कि उन्होंने हनुमान बेनीवाल से गठबंधन करने का तीन—तीन बार प्रयास किया, लेकिन वह बहुत जिद्दी हैं।

इतना ही नहीं गहलोत ने यह भी कहा कि उन्होंने ज्योति मिर्धा से कटुता भुलाकर साथ काम करने और प्रदेश सरकार में मंत्री बनाने का भी प्रलोभन दिया, लेकिन नहीं माने, अब बेनीवाल पछताएंगे।

हनुमान बेनीवाल को गहलोत की यह धमकी नागवार गुजरी और उन्होंने भाजपा से गठबंधन के बाद अपनी पूरी ताकत झोंक दी। परिणाम यह निकला कि जहां पर भाजपा कमजोर दिखाई दे रही थी, वहां पर लाखों में जीत गई।