sachin pilot ashok gehlot vaibhav gehlot
sachin pilot ashok gehlot vaibhav gehlot

—’वैभव गहलोत’ की हार का ठीकरा गहलोत ने ‘सचिन पायलट’ पर फोड़ा

जयपुर।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जारी राजनीतिक रुतबे की जंग अब खुलकर सतह पर आ गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव गहलोत, जो कि लोकसभा चुनाव 2019 में जोधपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार थे की हार कर ठीकरा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पर फोड़ दिया है।

अशोक गहलोत ने एक टीवी चैनल के साथ दिए गए साक्षात्कार में कहा कि वैभव गहलोत की हार का जिम्मा सचिन पायलट को लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैभव को टिकट पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने ही गांरटी देकर दिलवाया था।

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट ने कहा ​था कि जोधपुर में 8 में से 6 विधानसभा सीट कांग्रेस के पास है और इसलिए जोधपुर की सीट हार नहीं सकते, लेकिन फिर भी करीब 2.74 लाख वोटों से हार गए।

चुनाव परिणाम से पहले एक अखबार के साथ बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा था कि जोधपुर की 8 में से 6 सीट कांग्रेस के पास है, इसलिए वहां पर तो कम से कम कांग्रेस जीत ही जाएगी। पायलट के बयान को तंज के तौर पर भी देखा गया था।

सचिन पायलट और गहलोत के बीच बीते तीन साल से वाकयुद्ध चल रहा है। सीएम बनने, मंत्री बनाने, मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करने से लेकर अब सीएम की लड़ाई तक में दोनों नेताओं के बीच रार चल रही है।

किंतु जिस तरह से सीएम अशोक गहलोत ने खुलकर पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट के खिलाफ हमला बोला है, उससे साफ है कि अब दोनों नेताओं के बीच जारी जंग पर्दे के पीछे से बाहर आ गई है।