Jaipur

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने दावा किया है कि बहुत जल्द जम्मू कश्मीर में लगी हुई धारा 370 और 35a हट जाएगी।

बेनीवाल इसके साथ ही कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति कायम करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े प्रयास किए हैं और गृह मंत्री अमित शाह के फैसलों पर देश को भरोसा है।

हनुमान बेनीवाल जयपुर में आज सोशल मीडिया को लेकर आयोजित एक सेमिनार में बोल रहे थे।

सवालों के जवाब देते हुए बेनीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया की भूमिका आज की तारीख में 80 से लेकर 90% तक सकारात्मक है लेकिन 10 से 20% इसमें नकारात्मकता है, जिस पर कानून के द्वारा और जागरूकता के द्वारा कम किया जा सकता है।

नागौर में छात्रा बिंदु चौधरी की हत्या के मामले को लेकर भी हनुमान बेनीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बहुत बुरी स्थिति में है और इस घटना के बाद कल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी पूरे राजस्थान में प्रदर्शन करेगी।

कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मुसलमानों को गाय नहीं काटने चाहिए, गाय एक पवित्र पशु है और इसका पालन करना चाहिए।

इसके साथ ही बेनीवाल ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले लोगों को जनता को सबक सिखाना चाहिए। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि सोशल मीडिया के द्वारा उनको जनता की कई बातें पता चलती है, जिसके आधार पर वह अपने फैसले भी लेते हैं।

तीन तलाक बिल की सराहना करते हुए बेनीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने इस बिल को लागू करके देश में मुस्लिम महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों में कमी लाने का प्रयास किया है, जिसको सभी पार्टियों ने सराहा और देश की जनता नरेंद्र मोदी के साथ है।

धारा 370 35a को लेकर हनुमान बेनीवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि निकट भविष्य में जम्मू कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है और बहुत ही सकारात्मक होने वाला है।

नक्सलवाद पर बात करते हुए बेनीवाल ने कहा कि जेएनयू प्रकरण ले लीजिए, चाहे देश में दूसरी कई घटनाएं ले लीजिए, पूरे देश में एक ऐसा एक नेरिटिक तैयार किया जा रहा है, जो देश के लिए उचित नहीं है।

देश के युवाओं में राष्ट्र के प्रति देशभक्ति की भावनाएं और इसको सोशल मीडिया के द्वारा और बढ़ाना चाहिए।