Sefuddin soz congress

नई दिल्ली।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के बाद पूरे देश में जहां कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हटाने के लिए तेज आवाज उठा रहा है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगर कश्मीर से धारा 370 हटी तो जम्मू कश्मीर भारत से टूट जाएगा।

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज का कहना है कि कश्मीर से धारा 370 नहीं रखनी चाहिए, हम इसका पुरजोर शब्दों में विरोध करते हैं।

इससे पहले कुछ इसी तरह की बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी भारत सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि धारा 370 हटाई गई तो पूरे जम्मू कश्मीर में उपद्रव होगा, और कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ इसी तरह की बातें नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्लाह उनके बेटे उमर अब्दुल्ला समेत सभी अलगाववादी नेता करते रहते हैं।

आपको बता दें कि पुलवामा में हमले के बाद देशभर में जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को हटाने के लिए आवाज उठाई जा रही है।

आज इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की और अगली सुनवाई इसी सप्ताह करने की बात कही है।

दूसरी ओर सूत्रों का दावा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार धारा 370 हटाने के लिए अध्यादेश ला सकती है या फिर संसद का विशेष सत्र बुला सकती है।

जम्मू कश्मीर में 14 साल बाद बीएसएफ की एंट्री हुई है, जिसको देखते हुए कहा जा रहा है कि मोदी सरकार कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।