Live Video: रावण दहन देख रही भीड़ ट्रेन की चपेट में, 64 से ज्यादा की मौत

10
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

अमृतसर।

दशहरे के अवसर पर पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 64 से ज्यादा लोगों की कुचल कर मौत हो गई। इस भयावह दुर्घटना में 150 घायल हो गए

शाम के वक्त यहां अमृतसर शहर में लोगों का हुजूम रावण दहन को लेकर लगा हुआ था। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। देखिए हादसे का वीडियो-

ट्रेन के आने का पता नहीं चलने के कारण 200 से ज्यादा लोग ट्रेन के सामने चपेट में आ गए। उनमें से अधिकांश की मौके पर ही मौत हो गई।

दशहरे पर रावण दहन के मौके पर इस तरह से एक साथ इतने लोगों की मौत और घायल होने का यह भारत के इतिहास में पहला हादसा है।

बताया जा रहा है कि भारत सरकार और पंजाब सरकार की तरफ से हादसे में मरने वालों और घायलों को मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है। पंजाब सरकार के मंत्री गए, लेकिन लोगों ने उनको भी पीट दिया। कल मुख्यमंत्री मौके पर जाएंगे।

इस भयानक दुर्घटना का पता चलने के बाद आसपास के इलाकों से लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई और पुलिस प्रशासन व लोगों की सहायता से मृतकों और घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया है।

प्रशासन के मुताबिक अभी 64 से अधिक लोगों के मरने की सूचना है, लेकिन कई घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए मृतक संख्या और बढ़ सकती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल अपना विदेश दौरे छोड़कर लौट आये हैं।

ऐसी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहिए। सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आप Paytm नं. 9828999333 पर आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।