Jaipur

राजस्थान विश्वविद्यालय से छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अमित कुमार बड़बड़वाल और एनएसयूआई उत्तम चौधरी को अध्यक्ष पद का टिकट मिलना तय हो गया है।

एबीवीपी से अमित बड़बड़वाल और एनएसयूआई से उत्तम चौधरी को अध्यक्ष पद के उम्मीदवार होना तय है, हालांकि अभी तक घोषणा होना बाकी है।

एबीवीपी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक अमित कुमार बड़बड़वाल के नाम को लेकर संगठन में एक आई बन चुकी है, लेकिन अभी महासचिव के पद पर अरुण शर्मा और शौर्य जैमन के बीच फाइट चल रही है, जिसके कारण उनके नाम कि संभवत आज घोषणा नहीं हो पाएगी।

इधर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई छात्र संघ अध्यक्ष उम्मीदवार के लिए उत्तम चौधरी के नाम पर मुहर लगाई जा चुकी है। एनएसयूआई भी संभव तेरा देर रात तक राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए अपने पैनल की घोषणा कर सकती है।

एबीवीपी में अरुण शर्मा और शोर्य जैमन के बीच टिकट की दावेदारी के चलते अभी तक महासचिव पद के उम्मीदवार की एकराय नहीं हुई है।

गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों 27 अगस्त को छात्र संघ चुनाव होंगे। 28 अगस्त को सभी के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विश्वविद्यालय से बीते 5 साल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रसंघ अध्यक्ष चुनाव नहीं जीत पाई है। दो बार एनएसयूआई के प्रत्याशी जीते हैं, जबकि लगातार पिछले तीन बार से बागी उम्मीदवार अध्यक्ष बन रहे हैं।