Jaipur news

राजस्थान की सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित मरीजों की सेवा के लिए एक राहत कोष बनाया है, जिसका नाम कोविड-19 (Covid-19) मुख्यमंत्री राहत कोष रखा गया है। इस राहत कोष में पहले दिन ही बड़े पैमाने पर लोगों ने दान दिया है।

राजस्थान सरकार ने बनाया कोविड-19 (Covid-19) मुख्यमंत्री राहत कोष, पहले दिन आया इतना पैसा 1
आरएएस एसोसिएशन दान का पत्र भेंट करते हुए।

राज्य सरकार के द्वारा बनाए गए इस राहत कोष में सबसे पहले राज्य सरकार के सभी मंत्रियों ने अब एक-एक लाख रुपए की सहायता दी है। इसके साथ ही प्रदेश के तमाम विधायकों ने अपना एक-एक महीने का वेतन दिया है।

इसके लिए राज्य सरकार ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एक नया अकाउंट खुलवाया है। जिसका नंबर और आईएफएससी कोड जारी किया है। जिसके जरिए लोग घर बैठे ही ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकते हैं। यहां दान दे सकते हैं-

राजस्थान सरकार ने बनाया कोविड-19 (Covid-19) मुख्यमंत्री राहत कोष, पहले दिन आया इतना पैसा 2
यह नम्बर खुद मुख्यमंत्री के फेसबुक पेज पर दिया गया, किसी अन्य नम्बर पर पैसा ट्रांसफर नहीं करें।

प्रदेश के मंत्रियों और विधायकों के अलावा राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ, कर्मचारी संघ, राजस्थान के स्कूली शिक्षा संघ, रेसला के अलावा इंजीनियर के संघ, विद्यार्थी मित्र संघ, आरएएस और आरपीएस एसोसिएशन ने भी बड़े पैमाने पर सहायता की है।

कुछ लोगों ने अपने पूरे महीने का वेतन भी इस राहत कोष में दिया है। इसके अलावा प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले और निजी उद्योग धंधे चलाने वाले लोगों ने भी राहत कोष में राशि मुहैया करवाई है।